एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : मिड डे मील में फल बांटने के लिए 200 करोड़ यूपी सरकार ने अपने पांचवे बजट में सर्व शिक्षा अभियान के लिये 15,397 करोड़ रुपए की व्यवस्था की बात कही

0 comments

🌑 मिड डे मील में फल बांटने के लिए 200 करोड़
यूपी सरकार ने अपने पांचवे बजट में सर्व शिक्षा अभियान के लिये 15,397 करोड़ रुपए की व्यवस्था की बात कही है। मिड डे मील के अन्तर्गत स्टूडेंट्स को फल बांटने की नई योजना के लिये 200 करोड़ रुपए की व्यवस्था हुई है।

🌑 प्रदेश के ग्रामों/मजरों में विद्यालयों के अधूरे निर्माण कार्य को पूर्ण कराये जाने के लिये 20 करोड़ रुपए की घोषणा हुई है। यूपी में मॉडल प्राथमिक विद्यालयों के निर्माण के लिए15 करोड़ रुपए की घोषणा की गई है।

🌑 वहीं माध्यमिक शिक्षा की विभिन्न योजनाओं के लिए 9,168 करोड़ रुपए की घोषणा हुई है। संशोधित कन्या विद्याधन योजना के अन्तर्गत प्रति छात्रा 30 हजार रुपए की दर से प्रोत्साहन स्वरूप धनराशि प्रदान किये जाने के लिए 300 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

🌑 10वीं एवं 12वीं पास मेधावी स्टूडेंट्स की तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए निःशुल्क लैपटॉप दिए जाने के लिए 100 करोड़ रुपए दिए गए हैं। अमेठी, मैनपुरी तथा झाँसी में सैनिक स्कूल बनाने के लिये 150 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।