एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : बीएसए को प्रेरकों ने पांच सूत्रीय सौंपा मांग पत्र,समस्याओं का शीघ्र होगा निदान - बीएसए

0 comments

सिद्धार्थनगर : बीएसए को प्रेरकों ने पांच सूत्रीय सौंपा मांग पत्र,समस्याओं का शीघ्र होगा निदान - बीएसए

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : साक्षर भारत मिशन प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिला और समस्याओं से संबंधित पांच सूत्रीय मांगपत्र सौंपकर निराकरण की मांग की है। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विकास चन्द्र कौशिक की अगुवाई में सोमवार को मिले प्रतिनिधिमंडल ने बीएसए को ज्ञापन सौंपकर अवगत कराया कि सितंबर 2015 से जनवरी 2016 का मानदेय लंबित होने के कारण आर्थिक संकट से जीवन यापन दुरूह हो गया है। जिले के 1199 ग्राम पंचायतों में से अभी तक 814 ग्राम सभाओं में प्रेरक की नियुक्ति हो सकी है, शेष रिक्त पदों पर अविलंब तैनाती की जाए।

प्रेरकों को कंटीजेंसी व सर्वे का भुगतान खाते में होने के बाद भी अब तक नहीं दिया गया। प्रेरकों का प्रशिक्षण एक वर्ष पूर्व होने के बाद भी प्रशिक्षण प्रमाणपत्र अब तक प्राप्त नहीं हो सका है। प्रेरकों को तीन वर्ष पूर्ण होने के बाद भी 22 माह का मानदेय भुगतान अवशेष होने की बात सामने रखी। प्रतिनिधिमंडल में जिला उपाध्यक्ष विजय नाथ पांडेय, महामंत्री श्रीराम पांडेय समेत रमेश चन्द्र, प्रियंका यादव, अवधेश कुमार शामिल रहे।

बीएसए अजय कुमार सिंह ने मांगों पर विचार करते हुए यथाशीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया।समस्याओं का शीघ्र होगा निदान : बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।