एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बरेली : मास्साहब कारवाई की जद से बचें, सोशल मीडिया पर फर्जी सूचनाएं फैलाने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई, स्कूल समय में फेसबुक-व्हाट्सअप का प्रयोग नहीं करें।

0 comments

बरेली : मास्साहब कारवाई की जद से बचें, सोशल मीडिया पर फर्जी सूचनाएं फैलाने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई, स्कूल समय में फेसबुक-व्हाट्सअप का प्रयोग नहीं करें।
   

बरेली, वरिष्ठ संवाददाता । बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक अब सोशल मीडिया का प्रयोग करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। बिना जाने-परखे किसी सूचना को सोशल मीडिया पर पोस्ट करना उनके लिए भारी पड़ सकता है। विभाग ने फर्जी सूचनाएं पोस्ट करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी किया है।

पिछले एक वर्ष से बेसिक शिक्षा विभाग में छुट्टियों और अधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर कई बार भ्रम की स्थिति पैदा हुई है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण सोशल मीडिया ही रही है। अक्सर एफबी-व्हाट्सअप पर शिक्षक फर्जी सूचनाएं पोस्ट कर दे रहे हैं। यह सूचनाएं देखते ही देखते वायरल हो जाती हैं। यहां तक कि पिछले वर्ष शीतकालीन अवकाश की सूचना ने सचिव, बेसिक शिक्षा तक को भ्रमित कर दिया था।

बीएसए देवेंद्र स्वरूप सचान ने बताया कि उनके पास भी फेसबुक-व्हाट्सअप पर कई बार ऐसी सूचनाएं आती हैं जो पूरी तरह से फर्जी होती हैं। शिक्षक ऐसी सूचनाएं को कतई न फैलाएं। किसी भी जानकारी के लिए विभाग की अधिकृत वेबसाइट को देखें। साथ ही स्कूल समय में फेसबुक-व्हाट्सअप का प्रयोग नहीं करें। अगर कोई शिक्षक फर्जी सूचना फैलाते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।