एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

जौनपुर : शिक्षकों का होगा तबादला, कान्वेन्ट स्कूल से जादा योग्य शिक्षक है प्राथमिक विद्यालयों में, प्राइमरी स्कूल में पढ़कर आईपीएस अफसर बना था अब मंत्री बन गया हूँ- बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन

1 comments

जौनपुर : शिक्षकों का होगा तबादला, कान्वेन्ट स्कूल से जादा योग्य शिक्षक है प्राथमिक विद्यालयों में, प्राइमरी स्कूल में पढ़कर आईपीएस अफसर बना था अब मंत्री बन गया हूँ- बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन

जौनपुर। बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने आज जौनपुर में थे। उन्होंने एक प्रेस कांफेंस में कहा कि प्राथमिक शिक्षा में सुधार के लिए व्यापक कार्य किया जा रहा है इसके लिए पहले तीन लाख टीचरों की भर्ती किया गया है अब जो कमियां उसे दूर कर लिया जायेगा जिससे लोग अपने बच्चों को कान्वेंट स्कूलों में नहीं बल्कि प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ाएंगे।

बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने कहा कि हमारे स्कूलों में उच्च शिक्षित ट्रेंड शिक्षक भर्ती किये गए है इतने योग्य टीचर किसी भी कान्वेंट स्कूल में नहीं मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं भी प्राइमरी स्कूल में पढ़कर आईपीएस अफसर बना था अब मंत्री बन गया हूँ। फ़िलहाल जो कमियां रह गई है उसे दूर कर दिया जायेगा।

#जौनपुर । बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन जी ने माना की विभाग में ऐसे शिक्षक है जो अपनी जगहों पर 5 हजार रूपये देकर दुसरे से करा रहे पढ़ाने का काम , अधिकारियो की मिलीभगत से हो रहा ये खेल, इन्हीं सबके चलते 16 बीएसए के खिलाफ हुई कार्रवाई ।

बेसिक शिक्षा विभाग में मई माह से  शुरू होगी अंतर जनपदीय ट्रांसफर प्रक्रिया 3 साल से बंद था अंतर जनपदीय ट्रांसफर का काम जल्द ही विभाग में होगा बड़ा बदलाव । डाक बगले पर पत्रकरों से वार्ता के दौरान कही बाते ।

1 टिप्पणी:

  1. 📌 जौनपुर : शिक्षकों का होगा तबादला, कान्वेन्ट स्कूल से जादा योग्य शिक्षक है प्राथमिक विद्यालयों में, प्राइमरी स्कूल में पढ़कर आईपीएस अफसर बना था अब मंत्री बन गया हूँ- बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन
    👉 http://www.primarykamaster.net/2016/04/blog-post_634.html

    जवाब देंहटाएं

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।