एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : विज्ञान से परिचित होंगी छात्राएं, विज्ञान की कार्यशाला परिषदीय विद्यालयों में होंगी आयोजित

0 comments

इलाहाबाद : विज्ञान से परिचित होंगी छात्राएं, विज्ञान की कार्यशाला परिषदीय विद्यालयों में होंगी आयोजित

जासं, इलाहाबाद : सरकार जहां बालिकाओं की शिक्षा पर जोर दे रही है वहीं उन्हें विज्ञान की आधुनिक
गतिविधियों से भी परिचित कराने की योजना बनाई गई है। देश दुनिया की हलचल से रूबरू कराने के उद्देश्य से विज्ञान की कार्यशाला विद्यालयों में आयोजित होगी जिसमें छात्रओं को विज्ञान की बारीकियां बताई जाएंगी ।

आधुनिक परिप्रेक्ष्य में विज्ञान का उपयोग दिनों दिन बढ़ रहा है। आए दिन कुछ न कुछ नए शोध हो रहे हैं। लेकिन विज्ञान के नवीन शोध के बारे में अक्सर कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय की छात्रओं को जानकारी नहीं हो पाती है। इसी वजह से स्कूलों में हर माह विज्ञान की प्रगति पर कार्यशाला आयोजित कराने की योजना बीएसए ने तैयार की है। कार्यशाला के माध्यम से छात्रओं के बौद्धिक ज्ञान को बढ़ाया जाएगा। बीएसए जयकरन यादव ने बताया कि छात्रएं किसी से कमतर नहीं है। विज्ञान विषय के प्रति रूचि बढ़ाने के उद्देश्य से कार्यशाला आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है। विज्ञान के मॉडल तैयार कराने के लिए छात्रओं को गुर भी सिखाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।