एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : दिव्यांग स्कूल निर्माण में भी घपला, एई का वेतन रोका,घटिया सामग्री से बनाया जा रहा गदुराही का विद्यालय

0 comments

इलाहाबाद : दिव्यांग स्कूल निर्माण में भी घपला, एई का वेतन रोका,घटिया सामग्री से बनाया जा रहा गदुराही का विद्यालय

इलाहाबाद : मेजा तहसील के गदुराही गांव में बन रहे दिव्यांग विद्यालय के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ है। साथ ही उसका निर्माण समय से पूरा नहीं हुआ। सीडीओ ने इसका निरीक्षण किया तो कई गड़बड़ियां पाते हुए आवास विकास के एई का वेतन रोक दिया है।116 करोड़ की लागत से गदुराही में दिव्यांग विद्यालय का निर्माण चल रहा है। मार्च 2016 में इसका निर्माण पूरा हो जाना था लेकिन अब तक नहीं हुआ। मंगलवार को सीडीओ आंद्रा वामसी ने इस स्कूल का निरीक्षण किया तो कई कमियां पाई।

उन्होंने निर्माण एजेंसी आवास विकास के एई से पूछा कि अब तक कितना पैसा खर्च हुआ तो उसने बताया कि 10 करोड़ रुपये। भवन का मुआयना करने के बाद सीडीओ ने बताया कि इसमें घटिया सामग्री लगी है। दीवार से ईंटें अभी से उखड़ने लगी है।

इसमें अब तक करीब छह करोड़ ही खर्च हुआ होगा। उन्होंने एई को फटकारा और कहा कि मार्च 2016 तक इसे पूरा क्यों नहीं किया तो वह जवाब नहीं दे पाया। निर्माण कार्य पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीडीओ ने एई का वेतन रोक दिया है। साथ ही निर्माण की जांच बैठा दी है। उन्होंने बताया कि इसकी रिपोर्ट भी शासन को भेजा है। जांच के बाद अगर घटिया निर्माण पाया गया तो आवास विकास के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।