एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

ग्रेटर नोएडा : शिक्षिका व कर्मचारियों को बचाने में जुटा विभाग, दो साल से विदेश में बैठकर सैलरी लेने वाली अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई को लेकर शिक्षा विभाग उदासीन बना हुआ

0 comments

ग्रेटर नोएडा : शिक्षिका व कर्मचारियों को बचाने में जुटा विभाग, दो साल से विदेश में बैठकर सैलरी लेने वाली अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई को लेकर शिक्षा विभाग उदासीन बना हुआ

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा:दो साल से विदेश में बैठकर सैलरी लेने वाली अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई को लेकर शिक्षा विभाग उदासीन बना हुआ है। बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा पिछले एक सप्ताह से मामले की जांच रिपोर्ट न देने की बात कही जा रही है। ऐसे में अपने आप को फंसता देख विभागीय अधिकारी मामले की उधेड़बुन में जुट गए हैं। शिक्षिका के साथ ही अपने आप को भी बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

जेवर के नगला हांडा प्राथमिक स्कूल में पढ़ाने वाली प्रधान अध्यापिका पिछले दो साल से विदेश में रह रही थी। स्कूल में उसने मातृत्व, बच्चे की देखभाल, बीमारी व अन्य बहाने बनाकर अवकाश लिया था। इस दौरान उसके खाते में हर माह सैलरी जाती रही। यह सारा मामला विभाग के एक अधिकारी के संज्ञान में था। सूत्रों की मानें तो उसके द्वारा मामले की हेराफेरी में शिक्षिका से आधी सैलरी ली जाती थी। मामला प्रकाश में आने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार वर्मा ने जांच बिसरख के खंड शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार को सौंपी थी। उन्होंने एक सप्ताह पूर्व ही जांच पूरी कर ली थी। उन्होंने बताया था कि जांच में शिक्षिका के विदेश में होना पाया गया है। उन्होंने मामले की विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार कर ली थी। लेकिन रिपोर्ट खंड शिक्षा अधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी के बीच फंसी हुई है। विभाग में इतना बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद भी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मामले में कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। विभाग के सूत्रों की माने तो मामले में कई अधिकारी व कर्मचारी फंस रहे हैं। मामले में उनका निलंबन हो सकता है। ऐसे में विभाग के अधिकारी एक-दूसरे का बचाव करने में जुट गए हैं।

अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट मिलते ही शिक्षिका के साथ ही मामले के दोषी लोगों पर भी कार्रवाई होगी।
-मनोज कुमार वर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।