एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कन्नौज : शिक्षकों ने की पदोन्नति की मांग, दो माह पहले शासनादेश जारी होने के बाद भी अभी तक जिले में परिषदीय शिक्षकों की पदोन्नति नहीं की गयी।

0 comments

कन्नौज : शिक्षकों ने की पदोन्नति की मांग, दो माह पहले शासनादेश जारी होने के बाद भी अभी तक जिले में परिषदीय शिक्षकों की पदोन्नति नहीं की गयी।

कन्नौज, जागरण संवाददाता : दो माह पहले शासनादेश जारी होने के बाद भी अभी तक जिले में परिषदीय शिक्षकों की पदोन्नति नहीं की गयी। बेसिक शिक्षा विभाग के सुस्त रवैये से परेशान शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की। बीएसए ने पन्द्रह दिनों के अंदर सभी समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया है।

मंगलवार को प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के नेता बीएसए कार्यालय पंहुचे और समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया। जिला महामन्त्री विवेक चतुर्वेदी ने बताया कि पदोन्नति के अलावा संशोधित 17140 का वेतनमान का लाभ नहीं दिया जा रहा है। वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ के आदर्श कुमार दुबे ने बताया कि प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के सहायक अध्यापकों को इस शासनादेश का लाभ शीघ्र मिलना चाहिए। शिक्षकों ने बताया की सम्बंधित पटलों के लिपिकों के कारण देरी हो रही है। इस दौरान प्रभात दुबे, अनूप मिश्रा, दलवीर ¨सह, अर¨वद दुबे, राकेंद्र सक्सेना, राजेश कुमार, रमाकांत, अरुण दुबे, मनोज कुमार अमित तिवारी मौजूद रहे।

क्या कहता शासनादेश

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी शासनादेश में कहा गया है कि किसी संवर्ग में किसी पद पर वेतन निर्धारण के फलस्वरूप किसी पद धारक का वेतन उक्त ग्रेड में सीधी भर्ती से आने वाले कर्मचारी के लिए निर्धारित न्यूनतम वेतन से कम होने पर उसके बराबर किये जाने की व्यवस्था नहीं है। संवर्ग में यदि उस ग्रेड वेतन में सीधी भर्ती की व्यवस्था है और नियुक्त कर्मचारी का वेतन उससे वरिष्ठ कर्मचारी का वेतन कनिष्ठ के बराबर किया जा सकता है।

शासनादेश के अनुसार शिक्षकों को वेतन का पूरा लाभ दिलाया जायेगा। 15 दिनों के अंदर शिक्षकों की सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जायेगा।''

- अखंड प्रताप ¨सह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।