एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

ललितपुर : जनपद को आवण्टित किये जायें शिक्षकों के 800 पद

0 comments

जनपद को आवण्टित किये जायें शिक्षकों के 800 पद

ललितपुर : बीटीसी संघर्ष मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा। कहा- जनपद में सह

ललितपुर : बीटीसी संघर्ष मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा। कहा- जनपद में सहायक अध्यापक पदों पर भर्ती के लिये 800 सीटों का आवण्टन कराने की माँग की गई, ताकि बीटीसी एवं टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगार अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने का सपना साकार हो सके।

ज्ञापन में बताया कि शासन द्वारा प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बीटीसी उर्दू बीटीसी प्रशिक्षण आदि से संबंधित अभ्यर्थियों की सहायक अध्यापक पदों पर प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्तियाँ की जाना है तथा जनपद से रिक्त पदों का विवरण भी माँगा है। ज्ञापन में कहा गया कि 15000 शिक्षकों की भर्ती के तहत जनपद में 150 सीटे तथा 16448 पदों के सापेक्ष 216 पद आवण्टित किये गये, जिसमें टीईटी पास शिक्षामित्रों, डीएलएड एवं बीएलएड अभ्यर्थियों को भी आवेदन करने की पात्रता दी गई और उनकी नियुक्तियाँ भी हुई, जिसके चलते लगभग 400 टीईटी उत्तीर्ण बीटीसी अभ्यर्थी सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति से वंचित रह गये। ज्ञापन में कहा गया कि आगामी भर्ती हेतु उर्दू बीटीसी, डीएलएड, बीएलएड व विशिष्ट बीटीसी (शिक्षामित्रों) की संख्या भी लगभग 400 है। इस प्रकार बीटीसी (टीईटी उत्तीर्ण) अभ्यर्थियों को मिलाकर रिक्त पदों की संख्या 800 से अधिक हो जायेगी। बताया कि जनपद के लिये सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिये 800 सीटे आवण्टित नहीं की जाती है तो बीटीसी (टीईटी उत्तीर्ण) बेरोजगार अभ्यर्थी नियुक्ति पाने से वंचित रह जायेंगे। लिहाजा जनपद में सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिये कम से कम 800 पद आवण्टित किये जायें। ज्ञापन पर रानीराम, नितेश कुमार राज, दिनेश कुमार सुमन, नन्दकिशोर प्रजापति, अनन्दीलाल, बलराम, अभिषेक अहिरवार, नरेन्द्र रजक, अजय नायक, मनोहरलाल, भरत, शुाभम रिछारिया, अनुराधा, प्रीति रायकवार, रूचि मलैया, रितिका लिटौरिया, मनोज रजक, माधुरी, कीत्रि, आशी, शालिन, जया, अभिषेक, पीयूष, सुमन सिहारे, मीनू पुरोहित, शरद यादव, अंशुल जैन, किरन, विभा, वन्दना, नीतू वर्मा, श्रीराम, धर्म सिंह, अभिषेक राजपूत, आशीष नामदेव, नम्रता जैन, प्रीति बिरथरे, नरेन्द्र कुमार, पवन कुमार, दिलीप, रामशरण, जितेन्द्र के हस्ताक्षर थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।