एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

नोएडा : प्राथमिक शिक्षक संघ ने सात्र सूत्रीय मांगों का ज्ञापन बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर किया प्रदर्शन

0 comments

नोएडा : प्राथमिक शिक्षक संघ ने सात्र सूत्रीय मांगों का ज्ञापन बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर किया प्रदर्शन

जासं, ग्रेटर नोएडा : प्राथमिक शिक्षक संघ ने सात्र सूत्रीय मांगों का ज्ञापन बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवेश कुमार यादव को सौंपा। मांग की है कि शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराया जाए। बीएसए ने एक मांग को मौके पर ही मान लिया और उसका आदेश जारी कर दिया। संघ के जिलाध्यक्ष मेघराज भाटी ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि अक्टूबर माह में भी स्कूलों का समय सुबह आठ बजे से ही रखा जाए। प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के रिक्त पदों के सापेक्ष पदोन्नति की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाए। शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए आयोजित होने वाले समाधान दिवस को आगे भी नियमित रूप से लगाया जाए। शिक्षकों की मांग पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हर माह के तीसरे शुक्रवार को नियमित रूप से समाधान दिवस आयोजित करने का आदेश जारी कर दिया। इस अवसर पर जिला मंत्री हेमराज शर्मा, उमेश राठी, गजन भाटी, प्रवीन शर्मा, स्मिता ¨सह, रजनी यादव, बलेश्वर नागर, अशोक शर्मा, बृजेश पाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

----------

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर किया प्रदर्शन

जासं, ग्रेटर नोएडा : जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। शिक्षकों की मांग पूरी न होने व भ्रष्टाचार समाप्त न होने तक कार्यालय के बाहर नियमित रूप से धरना देने की चेतावनी दी। इस अवसर पर प्रांतीय महेश चंद्र शर्मा ने कहा कि जनपद के शिक्षक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार से पीड़ित हैं। समस्याओं के निस्तारण के लिए शिक्षक जब भी कार्यालय आते हैं जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में नहीं मिलते हैं। कई बार की शिकायतों के बाद भी शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता है। आरोप लगाया कि वह समस्याओं के निस्तारण के प्रति गंभीर नहीं हैं। कहा कि जब हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती है संघ के नेतृत्व में प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। इस अवसर धनीराम नागर, मदन गोपाल शर्मा, कमल ¨सह, राकेश राठी, शिव कुमार शर्मा, एके द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में अध्यापक उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।