एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कानपुर देहात : कानपुर देहात में बच्चों का दलित रसोइया का बनाया खाना खाने से इन्कार

0 comments



कानपुर देहात में बच्चों का दलित रसोइया का बनाया खाना खाने से इन्कार

दलित रसोइया द्वारा बनाया गया खाना खाने से बच्चों ने इन्कार कर दिया। पिछले दो दिनों से चल रहे विवाद की जानकारी पर सोमवार को ग्राम प्रधान ने हस्तक्षेप किया।

कानपुर (जेएनएन) संदलपुर ब्लाक के जूनियर विद्यालय ररौंख में दलित रसोइया द्वारा बनाया गया खाना खाने से बच्चों ने इन्कार कर दिया। पिछले दो दिनों से चल रहे विवाद की जानकारी पर सोमवार को ग्राम प्रधान ने हस्तक्षेप किया। उन्होंने विद्यालय जाकर बच्चों को समझाया। इसके बाद बच्चे खाना खाने को तैयार हो गए।

जूनियर विद्यालय ररौंख में 34 बच्चे पंजीकृत हैं, जिनके लिए मिड-डे-मील के तहत खाना रसोइया सुमिरता राजपूत व विमला पाल बनाती थी। तीन सितंबर को ग्राम प्रधान ने विमला को हटाकर उसके स्थान पर दलित माया देवी को जूनियर स्कूल में खाना बनाने के लिए रख दिया। इस बात को लेकर पिछले दो दिनों से बच्चों ने खाना खाने से इन्कार कर दिया।

इसकी जानकारी होने पर सोमवार को स्कूल पहुंचे ग्राम प्रधान राधाकांत ने बच्चों को समझा कर खाना खिलाया। प्रधानाध्यापक शिव नाथ कमल ने बताया कि नई रसोइया को खाना बनाने के लिए लगाए जाने के कारण दो दिनों से बच्चे खाना नहीं खा रहे थे। सोमवार को ग्राम प्रधान के समझाने पर बच्चे खाना खाने को तैयार हो गए। बीईओ संदलपुर शिव वोधन वर्मा ने मामले की जानकारी से इन्कार किया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।