एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : गिरफ्तारी नहीं तो शिक्षक दिवस होगा काला दिवस, ’शिक्षक हुए लामबंद ’स्कूल बंद कर दिया सांकेतिक धरना

0 comments

इलाहाबाद : गिरफ्तारी नहीं तो शिक्षक दिवस होगा काला दिवस, ’शिक्षक हुए लामबंद ’स्कूल बंद कर दिया सांकेतिक धरना

हनुमानगंज/झूंसी, इलाहाबाद : बजहां गांव के प्रधान व प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिकाओं से हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता रहा है। प्रधान की गिरफ्तारी की मांग पर शिक्षक अड़े हुए हैं। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि प्रधान की गिरफ्तारी नहीं होने पर शिक्षक दिवस को काला दिवस के रूप में मनाएंगे। शनिवार को ब्लाक संसाधन केंद्र बहादुर में जुटे 167 प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों ने स्कूल बंद कर सांकेतिक धरना दिया। ग्राम प्रधान बजहां व उपद्रवियों की गिरफ्तारी की मांग हुई।

इस दौरान निर्णय लिया गया कि यदि पांच सितम्बर तक ग्राम प्रधान व उसके साथियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो सोमवार को शिक्षक दिवस को काला दिवस के रुप में मनाएंगे। बीते दिनों प्राथमिक विद्यालय बजहां में बच्चों को सड़ा केला वितरित करने पर शिक्षिका एवं ग्राम प्रधान बजहां राजेश सिंह उर्फ धानू में कहासुनी हो गयी थी। इस दौरान बीच बचाव करने आये प्रेरक राजकुमार को प्रधान ने मारा पीटा तो शिक्षिकाओं ने विरोध किया। इस पर प्रधान ने शिक्षिकाओं से मारपीट कर अभद्रता कर कपड़े फाड़ दिए। शिक्षिकाओं ने इसकी तहरीर थाने में दी तो बुधवार को ग्राम प्रधान राजेश सिंह व उसके साथी संजय भारतीया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

इस बात की भनक अन्य प्रधानों को हुई तो वे लामबंद होकर शुक्रवार को बीआरसी पहुंचे। पहले बीईओ डा. संतोष यादव से अभद्रता की तथा सरकारी कागज को फाड़ दिया। इसके बाद बीआरसी के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इससे बीआरसी प्रांगण में स्थित प्राथमिक विद्यालय में पढ़ रहे करीब तीन सौ बच्चे बंधक बन गए। साथ ही इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। इसके बाद सीओ फूलपुर व एसओ सरायइनायत मौके पर पहुंचे तो चक्का जाम समाप्त कराया। बहादुर ब्लाक के बीईओ की तहरीर पर पचास लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था।

इधर, बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरन यादव ने कहा कि बहादुरपुर ब्लाक का प्रकरण उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

बजहां गांव की घटना की हुई निंदा

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में बहादुरपुर ब्लाक के ग्राम बजहां में प्रधान द्वारा शिक्षिकाओं के साथ की गई घटना की निंदा हुई। जिलामंत्री प्रशांत ओझा ने कहा कि प्रधान की गिरफ्तारी नहीं होती है तो शिक्षक दिवस को काला दिवस के रूप में मनाएंगे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अखिलेश द्विवेदी ने की। इस मौके पर मनोज त्रिपाठी, विजय यादव, आलोक श्रीवास्तव, नीरज, इंद्रेश, र}ेश, पंकज, शशिकांत, गीता त्रिपाठी आदि रहीं।झूंसी के बहादुरपुर ब्लाक के बाहर प्रदर्शन करते शिक्षक।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।