एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : शिक्षा के उन्नयन पर जोर, 77 शिक्षक सम्मानित, प्राथमिक शिक्षक सम्मान समारोह व शैक्षिक गोष्ठी, प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि शिक्षकों की हर समस्या का समाधान कराने के लिए संगठन तत्पर ।

0 comments

महराजगंज : शिक्षा के उन्नयन पर जोर, 77 शिक्षक सम्मानित, प्राथमिक शिक्षक सम्मान समारोह व शैक्षिक गोष्ठी, प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि शिक्षकों की हर समस्या का समाधान कराने के लिए संगठन तत्पर ।

जागरण संवाददाता, महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में गुरुवार को आयोजित शैक्षिक गोष्ठी व सम्मान समारोह में शिक्षा के उन्नयन पर जोर दिया गया। गुणवत्ता बढ़ाने की वकालत की गयी और छह शिक्षिकाओं समेत 77 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि शिक्षकों की हर समस्या का समाधान कराने के लिए संगठन तत्पर है। पुरानी पेंशन योजना को लागू कराने के लिए सतत प्रयास जारी है और इसको लेकर आंदोलन भी चल रहा है। इसके साथ ही शिक्षकों को राज्य कर्मचारियों की भांति निश्शुल्क चिकित्सा के संबंध में सरकार से मांग की गई है।

प्रदेश अध्यक्ष ने प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने का मुद्दा उठाया। कहा कि हमारे विद्यालयों में गरीबों के बच्चे पढ़ते हैं। हम सभी शिक्षकों का दायित्व है कि इन बच्चों को संस्कारवान बनाएं। बेहतर व गुणवत्ता युक्त शिक्षा दें और देश के प्रति प्रेम की भावना विकसित करें। अभिभावकों को प्रेरित करें कि वह अपने बच्चों पर विशेष ध्यान दे और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराए जिससे बच्चा स्वस्थ रहे। जिला मंत्री केशव मणि त्रिपाठी ने कहा कि गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने के लिए सभी प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षक संकल्पित हैं। जिलाध्यक्ष हाजी मु. यासीन ने शिक्षकों को सम्मान की रक्षा का भरोसा दिलाते हुए कहा कि सभी प्राथमिक अपने दायित्वों का निर्वहन करें और गुणवत्ता युक्त शिक्षा दें।

इसी क्रम में शिक्षक बैजनाथ सिंह आदि ने चुनाव कराने का मुद्दा उठाया, तो प्रदेश का कोटा जमा करने का सुझाव देते हुए चुनाव कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर संरक्षक लल्लन मिश्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवशंकर पांडेय, कोषाध्यक्ष संजय सिंह, राजेश धर द्विवेदी, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया के अध्यक्ष व मंत्री के अलावा वाचस्पति पाठक, अनिरुद्ध त्रिपाठी, श्रीकृष्ण विश्वकर्मा, राम अवध प्रसाद, चंद्रिका प्रसाद वर्मा, गोबरी प्रसाद, अवकाश प्राप्त शिक्षक राघवेन्द्र पांडेय, मनौवर अली, दिनेश मणि त्रिपाठी, प्यारे पांडेय, हरिश्चंद्र चौधरी, शिवपूजन, हरीश शाही, राम समुझ मौर्य, वीरेन्द्र सिंह, त्रिवेनी यादव, सत्येन्द्र मिश्र, दिनेश सिंह, अभय कुमार दुबे, कैलाश पति चौबे, राघवेन्द्र पटेल, अखिलेश मिश्र, बैजनाथ सिंह, गौश आजमी, आनंद, ध्रुव प्रकाश आदि शिक्षकों ने विचार व्यक्त किया।

प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

महराजगंज : उ.प्र. टीईटी संघर्ष मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष महेन्द्र कुमार वर्मा व सत्य प्रकाश के नेतृत्व में प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष से मिला और प्राथमिक शिक्षकों के कल्याण के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली व मृत अध्यापकों के आश्रितों को सीधे सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति व राज्य कर्मचारियों की तरह निश्शुल्क इलाज की सुविधा दिलाने की मांग की।गोष्ठी में मंचासीन अतिथिगण।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।