एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

भदोही : फाइलों में उलझी शिक्षकों की नियुक्ति, वित्तपोषित जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक पद पर कराया गया साक्षात्कार फाइलों में उलझकर रह गया

0 comments

भदोही : फाइलों में उलझी शिक्षकों की नियुक्ति, वित्तपोषित जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक पद पर कराया गया साक्षात्कार फाइलों में उलझकर रह गया

ज्ञानपुर (भदोही): बेसिक शिक्षा विभाग में संचालित वित्तपोषित जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक पद पर कराया गया साक्षात्कार फाइलों में उलझकर रह गया है। शिक्षकों की कमी से जहां अभिभावकों में रोष व्याप्त है तो वहीं अभ्यर्थी विभाग में चक्कर काट रहे हैं। आलम यह है कि शासन के फरमान की अंतिम डेटलाइन भी समाप्त हो चुकी है।

विभागीय रिकार्ड पर गौर किया जाए तो जिले में नौ वित्तपोषित जूनियर हाईस्कूल संचालित हैं। शासन ने फरमान जारी कर रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति करने को कहा था। करीब-करीब अधिसंख्य स्कूलों में साक्षात्कार तक की प्रक्रिया पूरी कर ली गई लेकिन अभी तक तैनाती नहीं दी जा सकी है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि प्रबंधक और बेसिक शिक्षा विभाग के तालमेल से अपने खास लोगों की नियुक्ति करने के लिए मामले को लंबित रखा गया है। कुछ ऐसे भी अभ्यर्थी हैं, फाइलों में मेरिट बढ़वाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के दफ्तर में चक्कर काट रहे हैं। बताया जा रहा है कि शासनादेश की अंतिम तिथि भी समाप्त हो गई लेकिन अभी तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं की जा सकी। पत्रावली बीएसए दफ्तर में धूल फांक रही है। आदर्श जूनियर हाईस्कूल जगन्नाथपुर में साक्षात्कार के कई माह बाद भी शिक्षकों की तैनाती नहीं की गई है। यहां के अभिभावकों में रोष व्याप्त है। निष्पक्ष रूप से नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए सचिव बेसिक शिक्षा और जिलाधिकारी से मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।