एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बहराइच : बीटीसी प्रशिक्षण का बकाया मानदेय देने की मांग, विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन कार्यकारिणी की बैठक

0 comments

बहराइच : बीटीसी प्रशिक्षण का बकाया मानदेय देने की मांग, विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन कार्यकारिणी की बैठक

बहराइच। विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन कार्यकारिणी की बैठक अनन्त लान में आयोजित की गई। बैठक का मुख्य उद्देश्य पुरानी पेंशन योजना को लागू कराना व बीटीसी 2004 तथा बाद के बैच का प्रशिक्षण बकाया मानदेय निर्गत कराना। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष डा.निरंकार जायसवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में 2004 बैच के बकाया मानदेय निर्गत कराने के लिए 15 जुलाई को डायट प्राचार्य द्वारा पत्र जारी कराया गया था।

उक्त पत्र को प्राप्त करने के बाद लगभग पांच माह बीत गये है वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा ने अभी तक मानदेय निर्गत नहीं किया है। जबकि सरकार की समीक्षा रिट पुन: सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुकी है। इस संबंध में सभी शिक्षक कल 28 नवम्बर को पुन: एक रिमान्डर व ज्ञापन वित्त एवं लेखाधिकारी को दिया जायेगा तत्पश्चात 15 दिनों तक इंतजार के बाद यदि मानदेय निर्गत नहीं हुआ तो जिलाधिकारी का सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रति व ज्ञापन देकर धरना-प्रदर्शन किया जायेगा।

बैठक को जिलाध्यक्ष श्रावस्ती राकेश सिंह, कोषाध्यक्ष संतोष गुप्ता ने सम्बोधित करते हुए कहा कि मानदेय के बाद हमारी जीत पुरानी पेंशन योजना को लागू कराने में होगी। बैठक में राम सिंह आजाद, मनोज कुमार श्रीवास्तव, जीवन कृष्ण सरकार, राजेश पाण्डेय, ज्योति शंकर मिश्र, नरेन्द्र भगत सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे। बैठक में सर्वसम्मति से मनोज कुमार श्रीवास्तव को चित्तौरा का ब्लाक अध्यक्ष चुना गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।