एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : सीटी नर्सरी व एनटीटी की काउंसिलिंग कल से, वेबसाइट पर देखें चयन सूची ।

0 comments

इलाहाबाद : सीटी नर्सरी व एनटीटी की काउंसिलिंग कल से, वेबसाइट पर देखें चयन सूची ।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : सीटी नर्सरी व एनटीटी में दाखिला पाने के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग एक दिसंबर से होगी। अर्ह अभ्यर्थियों की अवरोही क्रम में चयन सूची संबंधित प्रशिक्षण संस्थानों को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय से भेज दी गई है। अब संस्थान कटऑफ मेरिट प्रकाशित करके 20 दिसंबर तक काउंसिलिंग कराकर चयन प्रक्रिया पूरी करेंगे। प्रदेश में सर्टिफिकेट ट्रेनिंग नर्सरी यानी सीटी नर्सरी, नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग यानी एनटीटी में दाखिला चाहने वाले अभ्यर्थियों ने 27 सितंबर से 19 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया था। सूबे में एनटीटी की एक सौ सीटें हैं और जौनपुर एवं भदोही के दो कालेजों को इसकी मान्यता है। ऐसे ही सीटी नर्सरी में भी सौ सीटें इलाहाबाद एवं आगरा के दो कालेजों में हैं। इन्हीं कालेजों में प्रवेश के लिए अब काउंसिलिंग शुरू होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन में अभ्यर्थियों ने जिन संस्थानों को विकल्प के रूप में चुना था वहां अर्ह अभ्यर्थियों की वर्गवार/
श्रेणीवार शैक्षिक गुणांक के अवरोही क्रम में चयन सूची भेजी गई है। अब संस्थान कटऑफ मेरिट प्रकाशित करके एक से 20 दिसंबर तक अभ्यर्थियों के मूल अभिलेखों का मिलान आवंटित सीटों के सापेक्ष चयन कार्यवाही पूरी करें। अभिलेखों की जांच एवं प्रवेश के लिए अभ्यर्थी को शैक्षिक योग्यता संबंधी मूल अभिलेख उसकी छायाप्रति, दो पासपोर्ट साइज की नवीन फोटो जिस पर अभ्यर्थी का नाम अंकित हो, जाति प्रमाणपत्र, विशेष आरक्षण श्रेणी का प्रमाणपत्र, निवास प्रमाणपत्र, फोटो पहचान पत्र और ऑनलाइन आवेदन पत्र की प्रति।

वेबसाइट पर भी देखें चयन सूची

परीक्षा नियामक सचिव ने बताया कि अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन के समय दिए गए प्रशिक्षण संस्थान के विकल्प के अनुसार सभी अर्ह अभ्यर्थी वर्गवार/श्रेणीवार शैक्षिक गुणांक के अवरोही क्रम में चयन सूची कार्यालय की वेबसाइट http://www.examregulatoryauthorityup.in/result.aspx के नोटिस आप्शन में देख सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।