एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : कबड्डी में देवरिया व कुश्ती में गोरखपुर अव्वल, दौड़ में महराजगंज के सूरज और देवरिया की कंचन ने बाजी मारी बने चैंपियन

0 comments

देवरिया : कबड्डी में देवरिया व कुश्ती में गोरखपुर अव्वल, दौड़ में महराजगंज के सूरज और देवरिया की कंचन ने बाजी मारी बने चैंपियन

जागरण संवाददाता, देवरिया : स्पोट्र्स स्टेडियम देवरिया में चल रहे मंडलीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन के खेल में गोरखपुर और देवरिया के खिलाड़ी चैंपियन बनने के लिए संघर्ष करते रहे। कबड्डी और खो खो में देवरिया और कुश्ती में गोरखपुर की टीम विजेता रही।

शुक्रवार को हुए प्रतियोगिता में 200 मीटर दौड़ में महराजगंज के सूरज और देवरिया की कंचन चैंपियन रहीं। 1400 मीटर में गोरखपुर के वीरु और देवरिया की गुड़िया ने बाजी मारी। कबड्डी और खो-खो में देवरिया विजेता बना। उच्च प्राथमिक वर्ग की 200 मीटर दौड़ में देवरिया के सचिन और प्रतिमा यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर में गोरखपुर के दिनेश और महराजगंज की कुमकुम अव्वल रहीं। 100 मीटर में देवरिया के राहुल और महराजगंज की कुमकुम ने परचम फहराया। गोला क्षेपण में गोरखपुर के अशोक और देवरिया के रत्ना यादव सर्वश्रेष्ठ बनी। चक्रक्षेपण में देवरिया के राहुल और मनीषा ने पहला स्थान प्राप्त किया।

कुश्ती मुकाबले में 27 किग्रा में गोरखपुर के किशन, 30 किग्रा में कुशीनगर के अभिमन्यु, 37 किग्रा में गोरखपुर के अंकित, 33 किग्रा में देवरिया के दिनेश, 41 किग्रा में गोरखपुर के अभिमन्यु, 45 किग्रा में गोरखपुर के आकाश और 50 किग्रा में गोरखपुर के धर्मपाल ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

इस दौरान जिला व्यायाम शिक्षक संजय सिंह, राम दरश यादव, संजय तिवारी, संजीव दुबे, अवधेश सिंह, दयानंद भारती, रंजन कुमार पांडेय, नरेंद्र मोहन सिंह, उमेश यादव आदि उपस्थित रहे।प्रतियोगिता में प्रतिभाग करती खिलाड़ी।खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते प्रधानाचार्य पीके शर्मा।मण्डलीय क्रीड़ा दंगल प्रतियोगिता में दांव लगाते पहलवान।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।