एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आजमगढ़ : शिक्षक पात्रता परीक्षा में कल 21753 अभ्यर्थी होंगे शामिल

0 comments

आजमगढ़ : शिक्षक पात्रता परीक्षा में कल 21753 अभ्यर्थी होंगे शामिल
  
आजमगढ़ : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2016 का आयोजन सोमवार को हो रहा है। जिलें में 21753 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने को लेकर शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें केंद्र व्यवस्थापकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक वीपी सिंह ने बताया कि टीईटी 2016 के परीक्षा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रथम पाली के 31 व द्वितीय पाली के लिए 14 केंद्र निर्धारित है। परीक्षा केंद्रों पर समुचित व्यवस्था का निर्देश केंद्र व्यवस्थापकों को दे दी गई। प्रथम पाली में उच्च प्राथमिक स्तर व द्वितीय पाली में प्राथमिक स्तर के अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। प्रथम पाली के लिए 15252 व द्वितीय पाली के लिए 6501 अभ्यर्थी है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए सारी तैयारियां की गई है। सोमवार को होने वाली परीक्षा की पहली पाली सुबह दस से साढ़े बारह बजे तक व दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढाई बजे से पांच बजे तक होगी। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतेजाम किए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।