एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फैज़ाबाद : शिक्षक तबादले की सूची जारी करने की मांग

0 comments

शिक्षक तबादले की सूची जारी करने की मांग

फैजाबाद: बेसिक शिक्षक विभाग में जिले के भीतर होने वाले शिक्षक तबादले की सूची शीघ्र प्रकाशित करने की मांग अब जोर पकड़ रही है। इसी मांग को लेकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मंडल बुधवार को जिलाधिकारी से मिला। शिक्षकों ने जिलाधिकारी को अपनी समस्याएं बताईं। पदाधिकारियों ने कहा कि विधान सभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने को है लेकिन विभाग तबादले की प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ा रहा है। अधिकारी फाइल दबाए बैठे हैं। संघ के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी व महामंत्री चंद्रजीत यादव ने जिलाधिकारी को वह शासनादेश की प्रति भी दी जिसमें शीघ्र जिले के भीतर शिक्षकों का तबादला करने को कहा गया है। इस दौरान भीषण ठंड के मद्देनजर विद्यालय को बंद करने की मांग की।

जिलाधिकारी से मिलने वालों में मंत्री समरजीत ¨सह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण श्रीवास्तव, मौजूद रहे।

शिक्षकों से रिकवरी पर भड़का यूनाइटेड टीचर्स संघ

फैजाबाद: बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के वित्त एवं लेखा अधिकारी के शिक्षकों से रिकवरी संबंधित आदेश पर यूनाइटेड टीचर्स संघ भड़क गया है। बैठक कर इसकी ¨नदा की गई। इस दौरान संघ के जिला संयोजक बलबीर ¨सह ने वित्त एवं लेखा अधिकारी को घेरा और इसे तानाशाही रवैया बताया। कहा कि किसी भी सूरत में शिक्षकों से रिकवरी बर्दास्त नहीं की जाएगी। उधर संघ के महामंत्री रवींद्र प्रताप ¨सह ने शिक्षकों तबादले की शीघ्र मांग की। बैठक में जिला संयोजक बलबीर ¨सह, अशोक कुमार यादव, रवीेंद्र प्रताप ¨सह, हरिशंकर पांडेय, राम राज, अर्चना सहित अन्य मौजूद रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।