एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

जौनपुर : स्कूल में हाइवे की जमीन पर चहारदीवारी, ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी की मिली भगत से सरकारी धन हड़पने की गरज से आन फानन में स्कूल की चहारदीवारी का निर्माण करा दिया।

0 comments

जौनपुर : स्कूल में हाइवे की जमीन पर चहारदीवारी, ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी की मिली भगत से सरकारी धन हड़पने की गरज से आन फानन में स्कूल की चहारदीवारी का निर्माण करा दिया।

जौनपुर। जिले के बक्शा विकास खण्ड के सवन्सा प्राइमरी स्कूल राष्ट्रीय राजमार्ग से सटा है। उक्त मार्ग पर हाइवे का निर्माण हो रहा है और जमीने अधिग्रहित की जा रही है। सड़क की बढ़ाई गयी जमीन पर खोदाई करायी जा रही है और आस पास के क्षेत्र सड़क में मिलाये जा रहे हैं बावजूद इसके ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी की मिली भगत से सरकारी धन हड़पने की गरज से आन फानन में स्कूल की चहारदीवारी का निर्माण करा दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि चार दिन बाद हाइवे के निर्माण की परिधि में आने से यह चहारदीवारी ढहा दी जायेगी तो उसके निर्माण की जरूरत क्या थी। ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल की चहारदीवारी को पीछे कर बनाया जाना चाहिए लेकिन कमीशन खोरी के कारण जानबूझ कर दीवार खड़ी कर सरकारी धन का दुरूपयोग किया गया।

ग्रामीणों ने कहा कि चहारदीवारी बनाने में मानकों का उल्ल्ंघन कर जल्दबाजी में दीवार बनायी गयी है क्योकि प्रधान और सेक्रेटरी जानते है कि दीवार जल्द की गिरा दी जायेगी तो उसका निर्माण कराने का औचित्य क्या है। ग्रामीणों ने इस प्रकरण पर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मांग किया है मामले की जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाय।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।