एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : अन्य कर्मचारियों और शिक्षकों को भी मिले कैशलेस इलाज की सुविधा, चार साल का संघर्ष काम आया, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति जताया आभार

0 comments

लखनऊ : अन्य कर्मचारियों और शिक्षकों को भी मिले कैशलेस इलाज की सुविधा, चार साल का संघर्ष काम आया, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति जताया आभार

- चार साल का संघर्ष काम आया, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति जताया आभार

- गंभीर बीमारी में पेंशनरों के लिए यह सुविधा वरदान साबित होगी

- एनआईसी द्वारा बनाए जा रहे हैं कर्मचारियों और पेंशनरों के स्मार्ट कार्ड

विशेष संवाददाता राज्य मुख्यालय। प्रदेश के 16 लाख राज्य कर्मचारियों और लाखों पेंशनरों को कैशलेस इलाज की सुविधा दिए जाने से उनमें खुशी की लहर है। कर्मचारी संगठनों ने इसके लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आभार जताते हुए बाकी अन्य कर्मचारियों और शिक्षकों को भी कैशलेस इलाज की सुविधा देने की मांग की है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वीपी मिश्रा, संयोजक सतीश पांडेय, प्रवक्ता सुशील बच्चा, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री अतुल मिश्रा, केके सचान आदि नेताओं ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कैबिनेट द्वारा किए गए इस फैसले का स्वागत करते व्यक्त करते हुए कहा है कि वर्ष 2012 से इसकी मांग की जा रही थी। चार साल के संघर्ष खए बाद यह सुविधा राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को मिल सकी है।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि इस फैसले से गंभीर बीमारियों का इलाज प्रदेश के पीजीआई, लोहिया, मिनी पीजीआई सैफई, केजीएमयू आदि सभी बड़े मेडिकल संस्थानों के अलावा दिल्ली और मुंबई आदि शहरों के बड़े इंस्टीट्यूट्स में हो सकेगा। रिटायर कर्मचारियों के यह सुविधा वरदान साबित होगी। इलाज कराने के लिए एनआईसी द्वारा स्मार्ट कार्ड बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाकी के कर्मचारियों और शिक्षकों को भी यह सुविधा मिलने से सभी को एक समान लाभ मिल सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।