एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेहपुर : प्रांतीय नेतृत्व के निर्णय पर प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनाव में शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने वाले नहीं होंगे मतदाता

0 comments


शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने वाले नहीं होंगे मतदाता

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : प्राथमिक शिक्षक संघ की ब्लाक कमेटियों के चुनाव की सरगर्मी देखते ही बन रही

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : प्राथमिक शिक्षक संघ की ब्लाक कमेटियों के चुनाव की सरगर्मी देखते ही बन रही है। ब्लाक के शिक्षकों की अगुवाई की मंशा पाले शिक्षक नेता अपने पाले में शिक्षकों को करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनाव में 6300 शिक्षक-शिक्षिकाएं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जबकि शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने वाले 2393 साथी मतदान में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। प्राथमिक शिक्षक संघ की ब्लाक कमेटियों का चुनाव प्रांतीय ने जिले में 16 दिसंबर को कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रदेश से ही चुनाव अधिकारी और पर्यवेक्षक की नियुक्ति हुई है। बहुआ और विजयीपुर ब्लाक में निर्विरोध की तस्वीर सामने उभर कर आई है जबकि 11 ब्लाक एक नगर क्षेत्र में मतदान की पूरी संभावनाएं हैं। गुटों में बंटे शिक्षक समर्थित प्रत्याशी को विजय की माला पहनाने के लिए जोर जुगत लगा रहे हैं। दिनभर चुनाव की चखचख करके खुद के प्रत्याशी की स्थिति मजबूत बता रहे हैं। ब्लाकों से कई सालों में प्रतिनिधित्व की कुर्सी में पैर जमाए शिक्षक नेताओं को उखाड़ फेंकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी गई है। यही वजह है कि बीते साल पांच ब्लाकों में हुई निर्विरोध चयन की प्रक्रिया दो ब्लाकों में सिमट कर रह गई है। इस चुनाव की खास बात यह है कि लंबे समय से विभाग में शिक्षामित्र की सेवाएं देकर सहायक अध्यापक बनने वालों को मतदाता नहीं बनाया गया है। जिलाध्यक्ष राजेंद्र ¨सह और मंत्री विजय त्रिपाठी ने बताया कि चुनाव की तैयारियां ब्लाकों में चल रही हैं। चुनाव कराने के लिए लगभग आधा सैकड़ा प्रांतीय नेताओं की टोली आएगी। जिसको जिले में पारदर्शी तरीके से चुनाव कराना है। प्रांतीय नेतृत्व के निर्णय पर शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने वाले साथियों के नाम मतदाता सूची से बाहर रखे गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।