एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कानपुर देहात : विज्ञान मेला में करियापुर उच्च प्राथमिक विद्यालय अव्वल

0 comments

विज्ञान मेला : करियापुर उच्च प्राथमिक विद्यालय अव्वल

भोगनीपुर, संवाद सहयोगी : शिक्षा विभाग की ओर से बुधवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चों का विज्ञान मेला आयोजित हुआ। नगर पालिका परिषद पुखरायां सभागार में अमरौधा के विद्यालयों तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय बरौर परिसर में मलासा ब्लाक के विद्यालयों के उच्च प्राथमिक स्तर के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। डायट प्राचार्य बालेंदु भूषण ने माडलों का निरीक्षण कर उत्कृष्ट माडलों का चयन किया। जिसमें उच्च प्राथमिक विद्यालय करियापुर का माडल अव्वल रहा।

उच्च प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के विज्ञान मेले में उच्च प्राथमिक विद्यालय गानाहा को द्वितीय तथा अमिलिया विद्यालय के बच्चों ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। चित्रकला प्रतियोगिता में उच्च प्राथमिक विद्यालय सुनियापुर की अंबिका प्रथम, पिलखनी का सत्यम द्वितीय तथा मूसानगर की आफरीन तृतीय स्थान पर रही। क्विज प्रतियोगिता में उच्च प्राथमिक विद्यालय जहांगीरपुर की रिमसा बेगम प्रथम, पिपरी की काजल यादव द्वितीय व कुसरजापुर की मोहिनी पाल तृतीय स्थान पर रही। निबंध प्रतियोगिता में कुसरजापुर की नाजिया अव्वल रही। अमरौधा की आरती को दूसरा व मांचा की अनामिका को तीसरा स्थान मिला। इसी प्रकार मलासा ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बरौर में स्थित विज्ञान मेले में भी छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने माडलों का प्रदर्शन किया। इस मौके पर बालिका शिक्षा की जिला समन्वयक सुमित्रा शर्मा, सर्व सम्मान शिक्षा अभियान के सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी दिगंबरनाथ तिवारी, खंड शिक्षा अधिकारी राजनारायण कुशवाहा, सुनील यादव, जयपाल ¨सह यादव, देशराज ¨सह, मो. नसीम, नीरज गुप्ता, संजय सचान आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।