एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : व्यर्थ नहीं जाएगा शिक्षक का बलिदान, आंदोलन का एलान, जिले के विभिन्न शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने अलग-अलग स्थानों पर बैठक कर शिक्षक राम अशीष सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया, UPPSS के 21 दिसम्बर को धरने के आह्वान की प्रति क्लिक कर देखें ।

0 comments

महराजगंज : व्यर्थ नहीं जाएगा शिक्षक का बलिदान, आंदोलन का एलान, जिले के विभिन्न शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने अलग-अलग स्थानों पर बैठक कर शिक्षक राम अशीष सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया

जागरण संवाददाता, महराजगंज : जिले के विभिन्न शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने अलग-अलग स्थानों पर बैठक कर शिक्षक राम अशीष सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया। प्रदेश सरकार की दमनात्मक नीति की निंदा की। कहा कि शिक्षक का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। साथी शिक्षक सरकार से हिसाब लेंगे और शनिवार को डीएम कार्यालय पर धरना देकर शिक्षक हितों की रक्षा के लिए शंखनाद करेंगे। विधान परिषद के पूर्व सभापति गणोश शंकर पांडेय ने कहा कि शिक्षक समाज का मार्गदर्शक है। सपा सरकार में न्यायोचित मांग को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर सरकार द्वारा कराया गया लाठीचार्ज निंदनीय है। इस जघन्य कृत्य को प्रकृति माफ नहीं करेगी।

हमारी सरकार से मांग है कि शिक्षक के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए और उनकी शिक्षित पत्नी को शिक्षक के पद पर तैनाती किया जाए। डा. संजयन त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षकों पर लाठीचार्ज कराकर सरकार ने निंदनीय कार्य किया है। शिक्षक राम अशीष सिंह का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष हाजी मु. यासीन की अध्यक्षता में हुई शोक सभा में दो मिनट का मौन रखकर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। इस अवसर पर मंत्री केशव मणि त्रिपाठी, अभय कुमार दुबे, बैजनाथ सिंह, दिनेश सिंह, सत्येंद्र मिश्र, जनार्दन पांडेय, हरीश शाही, दिनेश त्रिपाठी, राघवेंद्र, मनौअर अली, हरिश्चंद्र, शिवपूजन प्रसाद आदि उपस्थित रहे। उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा एवं सभी शिक्षक विधायकों ने शिक्षक राम अशीष सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया और निर्देश दिया कि शनिवार को डीएम कार्यालय पर धरना देने का एलान किया।

📌 UPPSS : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की समस्याओं/मांगों के निराकरण के लिए 21 दिसम्बर 2016 को जिलों में धरने का आयोजन और साथ ही लाठी चार्ज में मृत शिक्षक के परिवार को उचित मुआवजा और दोषीयों पर कारवाई के लिए माननीय मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, यहीं क्लिक कर देखें ।

उन्होंने सभी जिला इकाइयों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन का निर्देश दिया। जिलाध्यक्ष अशोक राय व मंत्री विजय प्रताप सिंह ने यह जानकारी संयुक्त रूप से दी। कहा कि कल का आंदोलन जोरदार होगा और पूरे जिले के माध्यमिक शिक्षक इसमें भाग लेगे। उ.प्र. संस्कृत शिक्षक समिति के जिलाध्यक्ष चंद्रभान मिश्र की अध्यक्षता में हुई शोक सभा में संवेदना व्यक्त की गयी और शनिवार को डीएम कार्यालय पर धरना देने का एलान किया गया।

जू.हा.स्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय मणि त्रिपाठी व महामंत्री उपेंद्र पांडेय ने कहा कि मृत शिक्षक के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। अन्यथा शिक्षक चुप नहीं रहेंगे।विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. गिरीन्द्र नाथ मिश्र, महामंत्री गोपाल पासवान, कोषाध्यक्ष ब्रजेन्द्र पटेल ने शिक्षक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। उ.प्र. मिनिस्ट्रीयल कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष श्रीनाथ धर दुबे की अध्यक्षता में हुई बैठक में शिक्षकों पर लाठीचार्ज की निंदा की गयी और शिक्षक के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।

इस अवसर पर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी सुशील कुमार पांडेय, र¨वद्र प्रताप श्रीवास्तव, देवेंद्र प्रताप सिंह, जगत नारायण त्रिपाठी, अनिल पटेल, रामाश्रय, संजय कुमार मिश्र, संतोष कुमार त्रिपाठी, ब्रजभूषण पटेल, अखिलेश्वर तिवारी, बलराम कुमार निगम, शशांक त्रिपाठी, प्रेम चंद पाठक, जमीरुनिशा, सतीशचंद्र दुबे आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।