एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रामपुर : सर्दी का सितम जारी,आज भी बंद रहेंगे 12 वीं तक के स्कूल

0 comments

रामपुर : सर्दी का सितम जारी,आज भी बंद रहेंगे 12 वीं तक के स्कूल

अमर उजाला ब्यूरो/ रामपुर । कड़ाके की ठंड का सितम बुधवार को भी जारी रहा। दोपहर में निकली धूप भी लोगों को राहत नहीं दे सकी। कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्रशासन ने 12 वी तक के सभी स्कूलों को गुरुवार को भी बंद रखने का एलान किया है।

कड़ाके की ठंड का दौर बुधवार को भी जारी रहा। मंगलवार की तरह बुधवार को भी दिन की शुरुआत जबर्दस्त ठंड से हुई। सुबह से ही आसमान में बादलों ने डेरा डाल रखा था जिससे कड़ाके की सर्दी से लोग ठिठुर गए। तापमान भी काफी नीचे आ गया। कोहरे के कारण हाईवे पर वाहनों की रफ्तार थम गई वहीं ट्रेनें भी देरी से पहुंचीं। बुधवार की सुबह से तापमान में तीन डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। दिन के तापमान में भी तीन डिग्री तक गिरावट रही।

आकाश में काले बादल छाए रहने से दिन में भी ठंड महसूस की गई। हाईवे पर कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई, वाहनों को फाग लाइट जलाकर चलना पड़ा। वहीं ट्रेनों की रफ्तार थमने से ट्रेनें विलंब से रामपुर से होकर गुजरीं। दिन भर सर्द हवाएं चली, जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़। दोपहर में मौसम साफ हुआ और धूप भी निकल आई,लेकिन कड़ाके की ठंड ने लोगों को बेहाल कर दिया था। धूप भी लोगों को ठंड से राहत नही दिलवा पाई। शहर की सड़कों पर शाम होने के बाद से ही सन्नाटा पसर गया है।

लोग खासे परेशान दिखे। रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टेशन पर भी यात्री गंतव्य जाने के लिए ट्रेन और बस का इंतजार करते हुए नजर आए। कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्रशासन ने गुरुवार को भी सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी। जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि जिले भर में 12 वी तक के सीबीएसई, आईसीएसई, मान्यता प्राप्त सभी स्कूल ठंड की वजह से बंद रहेंगे। उन्होंने बीएसए एसके तिवारी और जिला विद्यालय निरीक्षक को इस संबंध में आदेश जारी करते हुए साफ किया है कि कड़ाके की ठंड की वजह से 12 वीं तक के स्कूलों में गुरुवार को भी अवकाश करने का आदेश दिया है। यदि कही कोई स्कूल खोला जाता है तो प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।