एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गाजीपुर : नई दिशा पर कराएं पंजीकरण नहीं तो कार्रवाई, बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित 'नई दिशा' मोबाइल एप पर सभी विद्यालयों की क्रियाशीलता अनिवार्य कर दी गई

0 comments

गाजीपुर : नई दिशा पर कराएं पंजीकरण नहीं तो कार्रवाई, बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित 'नई दिशा' मोबाइल एप पर सभी विद्यालयों की क्रियाशीलता अनिवार्य कर दी गई

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित 'नई दिशा' मोबाइल एप पर सभी विद्यालयों की क्रियाशीलता अनिवार्य कर दी गई है। जो प्रधानाध्यापक इस पर अभी तक अपना पंजीकरण नहीं कराया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है। हालांकि फिलहाल पंजीकरण कराने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। इस संबंध में बेसिक शिक्षाधिकारी अशोक कुमार यादव ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि वह तीन दिन में सभी का पंजीकरण सुनिश्चित कराएं।

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री व बेसिक शिक्षाधिकारी अशोक कुमार यादव के संयुक्त पहल पर 'नई दिशा' एप मोबाइल शुरू किया गया है। इस एप पर सभी परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को अपने मोबाइल नंबर सहित पंजीयन कराना है। इसके माध्यम से सभी परिषदीय विद्यालयों की आनलाइन मानीट¨रग की जाती है। हर रोज प्रार्थना से लेकर विद्यालय की शैक्षिक गतिविधि को इस एप पर भेजना होता है। इस एप पर अभी भी कई प्रधानाध्यापकों ने अपना पंजीकरण नहीं कराया है। इससे उनकी कार्यप्रणाली की जानकारी विभाग को नहीं हो पा रही है। इस संबंध में बेसिक शिक्षाधिकारी अशोक कुमार यादव ने बताया कि तीन दिन के भीतर शेष प्रधानाध्यापक भी 'नई दिशा' एप पर अपना पंजीकरण करा लें और इसकी सूचना अपने खंड शिक्षाधिकारी को दे दें। पंजीकरण कराने के बाद वह नियमित विद्यालय में हो रहे प्रार्थना के साथ अन्य शैक्षिक गतिविधि की फोटो व सेल्फी भेजना सुनिश्चित करें। इसके लिए तीन दिन का समय दिया गया है। इसके बाद भी अगर कोई पंजीकरण नहीं कराता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।