एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 से, तैयारियां पूरी, गुरुवार को होना है पहला पेपर

0 comments

गोरखपुर : यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 से, तैयारियां पूरी, गुरुवार को होना है पहला पेपर
   
गोरखपुर। यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी हो गई हैं। गुरुवार को पहला पेपर होना है। मंगलवार को डीआईओएस ऑफिस से कक्ष निरीक्षक को आईकार्ड बांटा गया। बुधवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप देंगे।

डीआईओएस ऑफिस में मंगलवार को कक्ष निरीक्षकों की जबरदस्त भीड़ रही। ड्यूटी लगाने को लेकर कक्ष निरीक्षकों को बोर्ड कोआर्डिनेटर देवेंद्र श्रीवास्तव ने परिचय पत्र जारी किया। कोआर्डिनेटर ने बताया कि माध्यमिक इंटर कॉलेज के एक हजार से अधिक शिक्षकों की ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में तैनाती की गई है। सभी को परिचय पत्र जारी कर दिया गया है। बोर्ड परीक्षा केंद्र से पांच किमी परिधि के नजदीकी प्राथमिक व जूनियर विद्यालय के पांच शिक्षकों की ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में लगाई गई है। मॉनीटरिंग के लिए सात सचल दल बनाए गए हैं जो संवेदनशील केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे।

आज संयुक्त शिक्षा निदेशक लेंगे क्लास
यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर संयुक्त शिक्षा निदेशक सप्तम-मंडल गोरखपुर में बैठक आयोजित की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद की वर्ष 2017 में होने वाले हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं में परीक्षा कार्य के निरीक्षण एवं पर्यवेक्षक के लिए गोरखपुर मंडल के लिए केके गुप्ता को नियुक्त किया गया है। बैठक में परीक्षार्थियों की संख्या, केंद्र व्यवस्थापकों की सूची, संवेदनशील, अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों की सूची, सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट की सूची व अन्य बिंदुओं पर जायजा लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।