एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रामपुर : विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने शिक्षकों से जबरन एनपीएस की कटौती न करने की मांग की

0 comments

रामपुर : विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने शिक्षकों से जबरन एनपीएस की कटौती न करने की मांग की

रामपुर । विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने शिक्षकों से जबरन एनपीएस की कटौती न करने की मांग की है। इसको लेकर शिक्षकों ने बीएसए को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

शुक्रवार को तमाम शिक्षक एकत्र होकर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय आ गए। इसके बाद शिक्षकों ने बीएसए को संबोधित ज्ञापन वित्त एवं लेखाधिकारी श्यामलाल जायसवाल को सौंपा। उनका कहना था कि नवनियुक्त शिक्षक एनपीएस को लेकर आशंकित हैं कि सेवानिवृत्ति पर उन्हें कितनी पेंशन माहवार या वार्षिक निर्धारित होगी। वहीं, हाईकोर्ट ने शिक्षकों की जीपीएफ कटौती का अंतरिम आदेश दिया था, जिसका विभागीय स्तर पर अब तक अनुपालन नहीं हो सका है। अब एनपीएस कटौती की बात कही जा रही है, जबकि किसी भी जिले में इसकी शुरुआत नहीं हो सकी है। कहा कि अब प्रदेश में नई सरकार का भी गठन हो गया है और शिक्षकों को पुरानी पेंशन बहाली की पूरी उम्मीद है। ऐसे में शिक्षकों से जबरन एनपीएस की कटौती न की जाए। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगदीश पटेल, एमपी ¨सह, अनुपम कुमार, लालता प्रसाद, प्रेमपाल ¨सह, लालता प्रसाद, रवेन्द्र कुमार आर्य, योगेन्द्र ¨सह, केशव कुमार आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।