एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

उन्नाव : बीटीसी अभ्यर्थियों ने पकड़ी धरने की डगर, बीटीसी अभ्यर्थियों ने सहायक शिक्षक भर्ती में जिले को वरीयता न मिलने पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया

0 comments

उन्नाव : बीटीसी अभ्यर्थियों ने पकड़ी धरने की डगर, बीटीसी अभ्यर्थियों ने सहायक शिक्षक भर्ती में जिले को वरीयता न मिलने पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया

अमर उजाला ब्यूरो, उन्नाव । बीटीसी अभ्यर्थियों ने सहायक शिक्षक भर्ती में जिले को वरीयता न मिलने पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 12,460 सहायक शिक्षक भर्ती में गैर जनपद के अभ्यर्थियों को शामिल किए जाने को गलत बताया हैं। भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कराए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सीएम को ज्ञापन भेज जिले के अभ्यर्थियों को नियुक्ति काउंसिलिंग में भागीदारी की मांग की है।

जिले में करीब 303 बीटीसी प्रशिक्षुओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया था। इनमें से 290 अभ्यर्थी टीईटी परीक्षा पास कर चुके हैं। इस तरह यह अभ्यर्थी सहायक शिक्षक बनने की कतार में शामिल हो चुके हैं। प्रदेश में 12,460 सहायक शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग शुरू होने पर जिले के बीटीसी अभ्यर्थियों में भी उम्मीद जागी। मगर उम्मीद तब दम तोड़ गई जब प्रदेश के शून्य पदों वाले 24 जनपदों के अभ्यर्थियों को भी जिले में काउंसिलिंग की छूट दे दी गई। प्रदेश सरकार ने 23 मार्च को बेसिक शिक्षा विभाग की सभी नियुक्तियों पर रोक लगा दी है।

इससे अभ्यर्थियों ने अब 12,460 सहायक शिक्षक भर्ती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कलक्ट्रेट के बगल में बीटीसी अभ्यर्थी मिलिंद्र सेन सिंह, योगेंद्र तिवारी, अजय, सूरज, आकांक्षा, अनमोल, प्रीती, वंदना, अनूप आदि गैर जिलों के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग में हिस्सेदारी रोके जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। धरने में शामिल योगेंद्र तिवारी, प्रीती ने अधिक से अधिक पदों को आवंटन व अतिशीघ्र भर्ती कराए जाने की मांग हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।