एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अम्बेडकरनगर : मनमानी व अनियमितता में प्रधानाध्यापक निलंबित, बीईओ को सौंपी गई जांच

0 comments

अम्बेडकरनगर : मनमानी व अनियमितता में प्रधानाध्यापक निलंबित, बीईओ को सौंपी गई जांच

अंबेडकरनगर : जहांगीरगंज शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मुडियारी के प्रधानाध्यापक बृजेश कुमार मौर्य को मनमानी और वित्तीय अनियमितता किए जाने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। प्रकरण की जांच भीटी खंड शिक्षा अधिकारी केपी सिंह को सौंपी गई है।

खंड शिक्षा अधिकारी जहांगीरगंज ने गत 20 फरवरी को उक्त विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। यहां तैनात प्रधानाध्यापक बृजेश कुमार मौर्य बगैर सूचना के अनुपस्थित रहे। विद्यालय में तत्समय एमडीएम नहीं बनाया जा रहा था, जबकि रजिस्टर में इसके बनाए जाने की सूचना बाकायदा छात्र संख्या के अनुसार दर्शायी गई थी। वहीं छात्रों को वितरित किए गए ड्रेस की गुणवत्ता दोयम दर्ज की मिली। गंभीर मामला संज्ञान में आया कि प्रधानाध्यापक ने विद्यालय विकास अनुदान खाते से पांच हजार रुपये अहरित कर लिए थे। अभिलेख में उपभोग का ब्यौरा व बिल बाउचर नहीं मिला।

खंड शिक्षा अधिकारी ने उक्त आरोपों के अलावा उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना कर अनुशासनहीनता के साथ ही कर्तव्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई के लिए बीएसए को आख्या प्रस्तुत की। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जेएन सिंह ने बताया कि उक्त आरोपों के आधार पर संबंधित प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है।

🔵 भीटी बीईओ को सौंपी गई जांच

🔴 जहांगीरगंज के प्राथमिक विद्यालय मुडियारी का मामला

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।