एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

झाँंसी : जब सीएम योगी ने बच्चों से पूछा- प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है?सही जवाब मिलने पर योगी गदगद हो गए और बच्ची को शाबाशी दी

0 comments

झांसी : जब सीएम योगी ने बच्चों से पूछा- प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है?सही जवाब मिलने पर योगी गदगद हो गए और बच्ची को शाबाशी दी

झांसी। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बुंदेलखंड दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने झांसी जिले के बड़ागांव ब्लाक स्थित टांकोरी प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान वह सीधे बच्चों की क्लास में पहुंच गए। वहां उन्होंने बच्चों से कई सवाल किए। किसी से वर्णमाला सुनी, तो किसी से किताब पढ़वाई। एक बालिका से पूछा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है? इसका सही जवाब मिलने पर योगी गदगद हो गए और बच्ची को शाबाशी दी।

बच्ची को सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद

टांकोरी तालाब का निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी का काफिला प्राथमिक पाठशाला पर पहुंचा। यहां सीएम ने हर क्लास में जाकर बच्चों से पूछताछ की और व्यवस्थाएं देखीं। कक्षा 6 के ऋग्वेद कुशवाहा से वर्णमाला सुनी। एक बच्चे से किताब पढ़वाई, जो उसने पढ़ दी। कक्षा 8 की भावना कुशवाहा से योगी ने पूछा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है? इस पर छात्रा ने तत्काल सही जवाब दे दिया। इसी दौरान मंडलायुक्त के. राममोहन ने सीएम की ओर इशारा करते हुए छात्रा से पूछा कि ये कौन हैं, तो बच्ची ने कहा-योगी आदित्यनाथ। भावना के इस जवाब से सीएम खुश हो गए और उसके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया।

फर्नीचर खरीदने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान दो कक्षाओं के बच्चों को जमीन पर बैठे देखकर सीएम ने प्रधानाध्यापिका ससे फर्नीचर की जानकारी ली, तो उन्होंने बजट न होने की बात कही। इस पर सीएम ने फर्नीचर की खरीद करने निर्देश दिए।

काम कर गया होम वर्क

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री का कार्यक्रम फाइनल होने के बाद अधिकारियों द्वारा निरीक्षण के लिए विद्यालय का चयन कर लिया गया था। इसकी जानकारी भी टीचर्स को दे दी गई थी। उन्होंने बच्चों को एक दिन पहले ही तैयारी भी कराई। पढ़ाई के साथ जनरल नॉलेज के सवाल-जवाब याद कराए गए। इस होमवर्क का बेहतर नतीजा सामने आया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।