एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : सर्व शिक्षा अभियान के तहत परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत समस्त छात्रों को नि:शुल्क स्कूली बैग पाकर चहक उठे बच्चे

0 comments

महराजगंज : सर्व शिक्षा अभियान के तहत परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत समस्त छात्रों को नि:शुल्क स्कूली बैग पाकर चहक उठे बच्चे

महराजगंज : सर्व शिक्षा अभियान के तहत परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत समस्त छात्रों को निश्शुल्क बैग वितरित किया जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक छात्रों का विद्यालय में नामांकन व ठहराव हो सके। परतावल विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय महुअवा महुई पर शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम मेंकक्षा एक से पांच तक के कुल 218 छात्रों को स्कूल बैग वितरित किया गया।

इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रेम शंकर उर्फ निर्भय सिंह ने बच्चों को बैग वितरण करते हुए कहा कि सरकार परिषदीय विद्यालयों की शैक्षणिक गुणवत्ता के साथ-साथ विद्यालयों में छात्रों के ठहराव के लिए हर वह संसाधन उपलब्ध करा रही है। हियुवा के जिला संगठन मंत्री काशीनाथ सिंह ने कहा कि अब परिषदीय विद्यालयों में उच्च शिक्षा प्राप्त शिक्षकों की उपलब्धता है।

ऐसे में अभिभावकों को अपने पाल्यों का विद्यालय में नामांकन करा कर सरकारी संसाधनों व प्रशिक्षित शिक्षकों का लाभ लेते हुए अपने बच्चों के विकास में भागीदार बनना चाहिए। इस अवसर पर ग्राम प्रधान सुदीश निषाद, प्रधानाध्यापक धर्मेंद्र कुमार, अवध नरायन सिंह, राजमन, उमेश गुप्ता, विवेक पटेल, श्वेता सिंह, ऐश्वर्या, अभिलेखा, देवीनाथ, प्रेमलता पटेल आदि लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।