एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इटावा : सत्यापन ड्यूटी बहिष्कार को लेकर शिक्षक संगठन एकजुट

0 comments

सत्यापन ड्यूटी बहिष्कार को लेकर शिक्षक संगठन एकजुट



जागरण संवाददाता, इटावा : राशन कार्ड सत्यापन कार्य बहिष्कार में उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ को जिले के अन्य शिक्षक संगठनों व शिक्षामित्रों का भी सहयोग प्राप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि यदि शिक्षकों पर दबाव बनाया गया अथवा किसी के विरुद्ध कोई कार्रवाई की गई तो वे उच्च न्यायालय की शरण में जाएंगे।

उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनोद यादव के नेतृत्व में अन्य शिक्षक संगठनों की संयुक्त बैठक का आयोजन पाठक कॉम्पलेक्स हर्ष नगर के सभागार में हुआ जिसमें जूनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष संजय दुबे, विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संगठन के अध्यक्ष मंगेश यादव, आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष उदयवीर यादव ने प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश में ये स्पष्ट है कि शिक्षकों की ड्यूटी किसी भी परिस्थिति में शिक्षणेत्तर कार्यों में न लगाई जाए। इस संबंध में एक ज्ञापन मुख्य विकास अधिकारी को इससे पूर्व ही सौंपा गया था जिसमें मांग की थी कि शिक्षकों की ड्यूटी राशनकार्ड सत्यापन में लगाई गई है, उसे सुप्रीम कोर्ट के अनुपालन में तुरंत निरस्त किया जाए। इसके बाद भी बीएसए ने एक आदेश निकाल कर उन सभी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है जिन्होंने ड्यूटी नहीं ली है। इस संबंध में लेखाधिकारी ने उन शिक्षकों का वेतन रोकने की संस्तुति की है। इसको देखते हुए जिले के शिक्षकों में भारी रोष व्याप्त है। इसको संज्ञान में लेते हुए जिले के समस्त शिक्षक संगठनों ने प्रशासन की इस कार्रवाई की कड़े शब्दों मे ¨नदा की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा संबंधित शिक्षकों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई की जाती है तो इसका पूर्ण विरोध किया जाएगा और उच्च न्यायालय की भी शरण ली जाएगी। बैठक का संचालन शारदेंदु शरद यादव ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।