एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमरोहा : दो बीईओ के हवाले छह ब्लाक, दो नगर

0 comments

दो बीईओ के हवाले छह ब्लाक, दो नगर

अमरोहा : बेसिक शिक्षा विभाग की हालत पतली है। शिक्षा सत्र शुरू होने के बाद जहां कार्य की भरमार है। ड्रेस और किताबों के वितरण का प्रेशर अफसरों का खाए जा रहा है। ऐसे में समय में शासन ने पांच बीईओ का गैर जनपद स्थानांतरण कर दिया। इस कारण व्यवस्था और गड़बड़ा गई है। वर्तमान समय में दो बीईओ के हवाले छह ब्लाक और दो नगर क्षेत्र की जिम्मेदारी है।

बेसिक शिक्षा विभाग में जून माह के अंत से अभी तक ट्रांसफर का दौर चल रहा है। शासन ने तीन किस्तों में खंड शिक्षाधिकारियों का स्थानांतरण किया है। पहली सूची में जिले के हसनपुर के बीईओ तौसीफ अहमद और अमरोहा के बीईओ ध्यान चंद्र का स्थानांतरण मेरठ कर दिया। जोया की बीईओ कुसुम सैनी का स्थानांतरण बुलंदशहर किया। दूसरी सूची में हसनपुर नगर के बीईओ ब्रजेश कुमार त्रिपाठी का स्थानांतरण सीतापुर और तीसरी सूची में अमरोहा नगर के बीईओ योगेश पाल का स्थानांतरण शाहजहांपुर कर दिया गया है।

इनमें से बीएसए ने ध्यानचंद्र को चार दिन पहले कार्यमुक्त कर दिया। बाकी चार बीईओ ब्रजेश त्रिपाठी, सुमन सैनी, योगेश पाल और तौसीफ अहमद को बीएसए शमीम खानम ने मंगलवार को समारोह कर कार्यमुक्त किया। ऐसे में जिले में खंड शिक्षाधिकारी गजरौला राकेश कुमार और धनौरा के बीईओ मुकेश कुमार पर छह ब्लाक और दो नगर क्षेत्र की जिम्मेदारी आन पड़ी है।

शासन से जिले को तीन बीईओ मिले हैं। इनमें से एक ने दो दिन पहले ज्वाइन किया और अवकाश पर चली गईं। इधर, पांच खंड शिक्षाधिकारियों का गैर जनपद स्थानांतरण होने से जिले की पूरी व्यवस्था डगमगा गई है। वर्तमान समय में यूनिफार्म, पाठ्य-पुस्तक, मिड-डे-मील सहित अन्य कार्यों को सुचारु रूप से कराने का शासन से जबरदस्त दबाव है। यही नहीं विभाग में बालिका शिक्षा व प्रशिक्षण का जिला समन्वयक का पद भी रिक्त चल रहा है। ऐसे में खंड शिक्षाधिकारियों का स्थानांतरण होने से सारे कार्य ठहर से गए हैं।

खंड शिक्षाधिकारियों का स्थानांतरण होने से व्यवस्था डगमगाई है, फिर भी कार्य किया जा रहा है। गैर जनपद से स्थानांतरित होकर आने वाले तीन बीईओ में से एक ही आईं है, वह भी अवकाश पर हैं। ऐसे में कार्य प्रभावित हो रहा है।

शमीम खानम, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।