एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : शिक्षामित्रों ने संघर्ष की रूपरेखा पर किया मंथन

0 comments

शिक्षामित्रों ने संघर्ष की रूपरेखा पर किया मंथन

महराजगंज। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की जिला इकाई की बैठक सदर बीआरसी स्थित शिक्षक भवन में जिलाध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। संगठन की रणनीति से अवगत कराते हुए संघर्ष की रूपरेखा तैयार की गई।

जिलाध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता ने कहा कि सभी शिक्षामित्र धैर्य के साथ संगठन का साथ दें। प्रदेश सरकार के साथ वार्ता जारी है। सरकार ने 15 दिनों का समय मांगा हैं। एक लाख पचहत्तर हजार शिक्षामित्रों का भविष्य बचाने के लिए संगठन रणनीति बना रहा है। जिला मंत्री शैलेश नायक ने कहा कि शिक्षामित्र तनाव में कोई गलत कदम न उठाएं। प्रदेश सरकार भी कानूनी सलाहकार व शिक्षाविदों से विचार विमर्श कर रही है। संगठन शिक्षक के अलावा किसी दूसरे पद पर समझौते की बात नहीं करेगा। बैठक को मंडल उपाध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा, प्रेम किशन, अनिल उपाध्याय, गोपाल यादव, विनोद मिश्र आदि ने संबोधित किया और मुख्यमंत्री के जनपद आगमन पर ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया। इस दौरान विद्याभूषण तिवारी, बेचू विश्वकर्मा, महेंद्र वर्मा, उमेश गुप्ता, साजिद खान, विनोद चौहान, ओमप्रकाश त्रिपाठी, अरुण पटेल, धनुषधारी, कृष्णचंद्र सिंह, गोपाल यादव, राजकुमार पटेल, दिलीप श्रीवास्तव, महेश गुप्ता, रवींद्र चौधरी, आनंद पांडेय, शत्रुघ्न नायक, दिलीप विश्वकर्मा, उदयराज यादव आदि शिक्षामित्र उपस्थित रहे।

टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने समस्याओं पर की चर्चा 
महराजगंज। रविवार को टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की बैठक पीजी कॉलेज सभागार में हुई। इसमें न्यायालय के आदेश के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष राम कुमार पटेल ने कहा कि दुर्भाग्य है कि शिक्षक बनने के लिए सभी पात्रता पूरा होने के बाद भी न्यायालय के अंतिम आदेश का इंतजार किया जा रहा है। आज तक कोर्ट के कई अंतरिम आदेश हमारे पक्ष में रहा। हरिप्रकाश गुप्ता ने कहा कि संगठन 2011 टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए संघर्ष करेगा। शिक्षक बनने के सभी अर्हता को पूरा करने के बाद भी सभी अभ्यर्थी आज परेशान हैं। लेकिन प्रदेश की सरकार भी इन अभ्यर्थियों के बारे में विचार नहीं कर रही है। आखिर टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के साथ सरकार सौतेला व्यवहार क्यों कर रही है? बैठक में धर्मेंद्र यादव, राजकिशोर वर्मा, हरिकेश यादव, रामसुभग यादव, आदित्य कुमार, मनोज कुमार गुप्ता, राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।