एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अलीगढ़ : चहेतों को मनपसंद स्कूल में समायोजित करने के आरोप

0 comments

चहेतों को मनपसंद स्कूल में समायोजित करने के आरोप

- बीएसए ने कहा-रद होगी प्रक्रिया, वापस अपने स्कूल जाएंगे शिक्षक

- शिक्षक संघ जता रहे शिक्षकों से लेन-देन करने की भी आशंका

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : समायोजन व स्थानांतरण पर स्थगन आदेश के बावजूद शिक्षक-शिक्षिकाओं के समायोजन व स्थानांतरण किए गए हैं। इस खेल में चहेतों को उनकी पसंद के स्कूलों में समायोजित किया गया। इसके अलावा स्थानांतरण भी किए गए। जब समायोजन व स्थानांतरण पर स्थगन आदेश आ गया तो समायोजन किस आधार पर किया गया? शिक्षकों से लेन-देन कर प्रक्रिया को अंजाम दिया गया है। यह आरोप उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने अफसरों पर लगाए हैं।

संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रशांत शर्मा ने कहा कि 31 जुलाई के पहले समायोजन पर स्थगन आदेश आया और उसके बाद नगर शिक्षा अधिकारियों ने 18 शिक्षक-शिक्षिकाओं का स्थानांतरण कर दिया। जिन स्कूलों में छात्र संख्या के आधार पर पर्याप्त शिक्षक हैं, वहां भी चहेतों को समायोजित किया गया। कई ने तो ज्वॉइनिंग भी कर ली है। अगर बीएसए स्तर से इस समायोजन व स्थानांतरण प्रक्रिया को रद न किया गया तो शिक्षक संघ धरना-प्रदर्शन को मजबूर होगा। बीएसए धीरेंद्र कुमार ने बताया कि यह लिस्ट नगर शिक्षा अधिकारियों ने जारी की थी। जब शिक्षामित्र काम पर नहीं जा रहे थे, तब छात्रहित को देखते हुए यह अस्थायी व्यवस्था की गई थी। जब शिक्षामित्रों पर निर्णय आ गया तो यह प्रक्रिया रद की जाएगी। मंगलवार को पता कराएंगे कि अगर किसी शिक्षक ने नई जगह ज्वॉइन भी कर लिया है तो उसे पूर्व के स्कूल में ही भेजा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।