एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सोनभद्र :भाई बहन का त्यौहार है रक्षाबंधन- डॉ. बृजेश महादेव

0 comments

सोनभद्र :भाई बहन का त्यौहार है रक्षाबंधन- डॉ. बृजेश महादेव

रक्षाबंधन सिर्फ एक त्यौहार नहीं बल्कि एहसास है जो भाई बहनों के रिश्तें को कभी कमज़ोर नहीं होने देता। चाहें भाई बहन एक दूसरे से कितने भी दूर हो लेकिन कभी उनके दिलों में दूरियाँ नहीं आने देता।
रक्षाबंधन के पावन अवसर पर कंपोजिट विद्यालय पल्हारी नगवा सोनभद्र की छात्राओं द्वारा छात्रों को राखी बांध कर धूमधाम से राखी का त्यौहार मनाया गया. सर्वप्रथम बहनों ने भाइयों का मुंह मीठा कराया फिर चंदन लगाकर कलाई में रक्षा सूत्र बाधा और भाई बहन के प्रेम को मजबूत करने का आश्वासन मागा. भाइयों ने बदले में बहनों का मुंह मीठा कराते हुए रक्षा का संकल्प लिया. इस अवसर पर डॉ बृजेश कुमार सिंह ब्लाक स्काउट शिक्षक नगवा सोनभद्र द्वारा बच्चों को टाफिया वितरित की गई और जय प्रसाद चौरसिया प्रधानाध्यापक द्वारा आशीर्वाद प्रदान किया गया साथ ही प्रदीप पवन रमेश उर्मिला द्वारा बच्चों को आशीर्वादन दिया गया. यह त्योहार संदेश देता है कि फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हज़ारों में मेरी बहना है, सारी उमर हमने संग रहना है!


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।