एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहबाद : सरकार के लिए आसान नहीं होगा शिक्षामित्रों का समायोजन, आश्रम पद्धति से भी शिक्षामित्रों के समायोजन के खिलाफ, सरकार को न्यायालय जाने की दी चेतावनी, बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी, बीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त एवं टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया विरोध

0 comments

इलाहाबाद : सरकार के लिए आसान नहीं होगा शिक्षामित्रों का समायोजन, आश्रम पद्धति से भी शिक्षामित्रों के समायोजन के खिलाफ, सरकार को न्यायालय जाने की दी चेतावनी, बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी, बीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त एवं टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया विरोध

🔵 बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी, बीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त एवं टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया विरोध

🌕 आश्रम पद्धति से भी शिक्षामित्रों के समायोजन के खिलाफ, सरकार को न्यायालय जाने की दी चेतावनी ।

अमर उजाला ब्यूरो, इलाहाबाद। शिक्षामित्रों को टीईटी में 25 प्रतिशत अंक का भारांक देने का फैसला भले कर लिया हो लेकिन इसे अमली जामा पहना सरकार के लिए आसान नहीं होगा, क्योंकि बीटीसी एवं विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी, बीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त तथा टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। वे आश्रम पद्धति के माध्यम से भी शिक्षामित्रों के समायोजन के खिलाफ हैं। उन्होंने इसके खिलाफ न्यायालय में भी जाने की चेतावनी दे दी है।

विशिष्ट बीटीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह एवं बीटीसी मोर्चा के अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सोमवंशी का कहना है कि बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी, बीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त तथा टीईटी उत्तीर्ण सरकार की नीति से असहाय महसूस कर रहे हैं। इसके खिलाफ 28 अगस्त को लखनऊ स्थित लक्ष्मण मेला मैदान में धरने पर बैठेंगे, क्योंकि कई माह बीत जाने के बाद भी सरकार 75 हजार शिक्षकों की भर्ती पर अमल नहीं कर रही है। चेतावनी दी कि शिक्षामित्रों को 25 प्रतिशत भारांक एवं आश्रम पद्धति से संविदा शिक्षक बनाया गया तो बीटीसी, टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षु चुप नहीं बैठेंगे। इंसाफ के लिए उच्च न्यायालय से उच्चतम न्यायालय तक गुहार लगाई जाएगी।

उन्होंने आश्रम पद्धति में भी खुली भर्ती की मांग की है। उनका कहना है कि बीटीसी 2010, 2011, 2012 एवं 2013 तथा विशिष्ट बीटीसी, उर्दू बीटीसी, बीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त तथा टीईटी उत्तीर्ण को यह भय है कि बीटीसी 2014 सत्र का क्रियात्मक चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम आ जाता है तो ये पुराने बैच के प्रशिक्षु नहीं हो पाएंगे। इसलिए टीईटी 2017 कराने के पहले 75 हजार भर्ती की जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।