एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चन्दौली : एमडीएम को लेकर नौनिहालों ने किया प्रदर्शन

0 comments

एमडीएम को लेकर नौनिहालों ने किया प्रदर्शन

जासं, चकिया (चंदौली) : मध्याह्न भोजन योजना का क्रियान्वयन न होने से विजयपुरवां प्राथमिक विद्यालय के नौनिहाल व अभिभावकों का धैर्य जवाब दे दिया। आक्रोशित नौनिहालों ने सोमवार को अभिभावकों संग थाली लेकर जमकर प्रदर्शन किया। वहीं नौगढ़ के अमदहा गांव में नौनिहालों ने भोजन नहीं मिलने से हंगामा मचाते हुए नारेबाजी की।

विजयपुरवां प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत नौनिहालों के अभिभावक पारसनाथ, छोटे लाल समेत अन्य लोगों का कहना रहा कि गत एक अगस्त से मध्याह्न भोजन योजना का क्रियान्यवन ठप पड़ा हुआ है। तहसील दिवस में मामले की शिकायत की गई। बावजूद इसके योजना के तहत नौनिहालों को भोजन नहीं मिल रहा है। नौनिहाल फांकाकसी के शिकार हो रहे हैं। योजना का लाभ नहीं मिलने से नौनिहाल भी आक्रोशित थे। विद्यालय में पड़ी थाली को हाथ में लहराते हुए जमकर प्रदर्शन किया। अध्ययनरत नवीन कुमार, शशिकांत, शिवम, पंकज, सत्यम, संतोषी, सोनू, अर्चना का कहना रहा कि दोपहर का भोजन नहीं मिला तो स्कूल नहीं आएंगे। प्रदर्शन में शामिल रसोईया, बिटानी, लक्षि्मना, आशा ने बताया कि मानदेय का 13 हजार रूपये बकाया है। बावजूद इसके वे विद्यालय पर पहुंचते हैं। खाद्यन्न सहित सामान नहीं मिलने के चलते चुल्हे में आग जलाना पिछले 20 दिनों से बंद पडा हुआ है। वहीं प्रधानाध्यापक विजय विश्वकर्मा का कहना रहा कि खाद्यान्न व कनवर्जन कास्ट नहीं मिलने से योजना का क्रियान्यवन सुचारू रूप से नहीं हो पा रहा है।

नौगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार : पूर्व माध्यमिक विद्यालय अमदहा में सोमवार को दूसरे दिन एमडीएम के तहत खाना नहीं पका। शनिवार को भुखे पेट लौटे छात्र आज भोजन न पकता देख आक्रोशित हो गये। विद्यालय में जमकर हंगामा मचाते हुए नारेबाजी करने लगे। क्षेत्र पंचायत सदस्य जिलाजीत यादव ने आक्रोशित छात्रों को समझा बुझाकर शांत कराया। प्रधानाध्यापक हरिनाम ¨सह का कहना रहा कि राशन व सामान उपलब्ध नहीं होने के चलते एमडीएम का संचालन नहीं हो पाया। सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।