एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चित्रकूट : यूईआरसी में शुरू हुई शिक्षामित्रों के लिए टीईटी कोचिंग

0 comments

चित्रकूट : यूईआरसी में शुरू हुई शिक्षामित्रों के लिए टीईटी कोचिंग

जागरण संवाददाता, चित्रकूट: शिक्षामित्रों के लिए नि:शुल्क टीईटी को¨चग का शुभारंभ बीएसए ने मुख्यालय स्थित यूईआरसी में किया। उन्होंने उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रयास की सराहना की। इसी प्रकार अन्य ब्लाकों में भी यह को¨चग चलाई जाएगी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने कहा कि प्राथमिक शिक्षक संघ ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। शिक्षामित्रों को लगन से टीईटी की तैयारी करनी चाहिए। ताकि वे आगामी टीईटी परीक्षा में पास हो सकें। उन्होंने शिक्षामित्रों को परीक्षा से संबंधित कई प्रकार के टिप्स दिए। को¨चग में विषय वस्तु विशेषज्ञ के लिए पर्यावरण में साकेत बिहारी शुक्ल, सामान्य विज्ञान में आलोक साहू व गणित में किशन कुमार मिश्र पढ़ाएंगे। डायट के पूर्व प्रवक्ता बीपी ¨सह, लवकुश द्विवेदी, कमलेश मिश्र, अजय यादव, हेमराज गर्ग, दिनेश ¨सह, सुनील नवोदित, मनीष शुक्ला,अराधना ¨सह, मनीषा त्रिवेदी, शकुंतला वर्मा व वंदना यादव सहित तमाम शिक्षकों ने को¨चग प्रारंभ कराने में सहयोग प्रदान किया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बुधवार को दस बजे लालता रोड मऊ, बारह बजे राजापुर में नि:शुल्क को¨चग का उद्घाटन जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार पांडेय करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।