एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

उत्तराखण्ड : कैबिनेट बैठक शुरू, बोनस-एरियर और डीए पर लग सकती है मुहर

0 comments

उत्तराखण्ड : कैबिनेट बैठक शुरू, बोनस-एरियर और डीए पर लग सकती है मुहर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की अध्यक्षता में आज सचिवालय में कैबिनेट बैठक शुरू हो गई है। सरकार कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का एरियर, दिवाली बोनस और महंगाई भत्ता देने पर आज मुहर लगा सकती है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक चल रही है। इस पर प्रदेशभर के कर्मचारी संगठनों की नजर है। दरअसल, वेतन कमेटी के सिफारिश पर त्रिवेंद्र सरकार सातवें वेतनमान का एरियर देने पर मुहर लगा सकती है। यूपी सरकार अपने कर्मचारियों को यह लाभ देने का आदेश कर चुकी है।

कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के नकदीकरण का लाभ जनवरी, 2017 से मिला है, जबकि जनवरी 2016 से दिसंबर 2016 तक का एरियर मिलना बाकी है। सूत्रों ने बताया कि वित्त विभाग ने एरियर का प्रस्ताव तैयार कर दिया है। दो किस्तों में इसका भुगतान किया जा सकता है। इससे सरकार पर लगभग 1100 करोड़ का वित्तीय बोझ पड़ेगा। सूत्रों ने बताया कि राज्यभर के अराजपत्रित कर्मचारियों को दिवाली बोनस मिलना भी तय है। केंद्र बोनस की राशि दोगुनी कर चुका है, लिहाजा बोनस के रूप में 7000 रुपये मिलेंगे। इसके साथ ही एक फीसदी डीए देने का भी वित्त विभाग ने प्रस्ताव बनाया है।

कैबिनेट में परिवहन, निकाय, पंचायत समेत सात निगमों के कर्मचारियों को सातवें वेतन का लाभ देने के साथ ही रुड़की नगर निगम से दो गांव हटाने व एक गांव को जोड़ने, राजभवन, सचिवालय के एपीएस संवर्ग और पर्यटन के लेखाकारों की नियमवाली के साथ ही इमारती लकड़ी पर सेस लगाने और आवास विभाग, सचिवालय के समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारियों का ग्रेड पे पूर्व की भांति रखने के अलावा अन्य महत्वपूर्ण फैसले पर मुहर लग सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।