एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : मा0 शिक्षा निदेशालय कार्यवाहक के सहारे, आखिरकार वही हुआ, जिसकी थीं अटकलें

0 comments

इलाहाबाद : मा0 शिक्षा निदेशालय कार्यवाहक के सहारे, आखिरकार वही हुआ, जिसकी थीं अटकलें

इलाहाबाद : आखिरकार वही हुआ, जिसकी अटकलें थीं। माध्यमिक शिक्षा महकमे की सुस्ती के कारण शिक्षा निदेशालय माध्यमिक अब कार्यवाहक के सहारे संचालित होगा। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा का कार्यभार बेसिक शिक्षा के अपर निदेशक विनय कुमार पांडेय को सौंपने का आदेश जारी हुआ है, क्योंकि मंगलवार को यह पद सेवानिवृत्ति के कारण रिक्त हो रहा है। साथ ही अपर शिक्षा निदेशक महिला का पद भी खाली हो जाएगा। शिक्षा महकमे में अपर शिक्षा निदेशक के कुल 12 पद हैं। अब तक इन पदों के सापेक्ष आठ अफसर कार्यरत रहे हैं। उनमें से दो अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक रमेश व अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक महिला शैल यादव मंगलवार को सेवानिवृत्त हो रही हैं। ऐसे में महकमे में सिर्फ छह अफसर ही जैसे-तैसे कार्य करेंगे।

दैनिक जागरण ने 30 सितंबर को ही ‘कार्यवाहक अफसर दौड़ाएंगे अब प्रदेश में शिक्षा की गाड़ी’ खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी, उसके बाद विभागीय पदोन्नति समिति की बैठकें होने की अटकलें लगी, लेकिन बड़े अफसरों ने खाली हो रहे पदों को पदोन्नति नहीं की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।