एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

हापुड़ : प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ाई का स्तर सुधारने के लिए जिलाधिकारी ने सोमवार को 20 विभागों के अफसरों ने जिलेभर के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण कराया

0 comments

हापुड़ : प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ाई का स्तर सुधारने के लिए जिलाधिकारी ने सोमवार को 20 विभागों के अफसरों ने जिलेभर के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण कराया

जागरण संवाददाता, हापुड़ । प्राइमरी और प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ाई का स्तर सुधारने के लिए जिलाधिकारी ने सोमवार को 20 विभागों के अफसरों ने जिलेभर के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण कराया। इस दौरान शिक्षामित्र, शिक्षक, प्रधानाध्यापक और अनुदेशक गैरहाजिर मिले। अधिकारियों ने अपनी जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी। अब अनुपस्थित मिले सभी का एक-एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया गया है।

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार प्राइमरी और प्राथमिक विद्यालयों में सुधार का पूरा प्रयास कर रही है, लेकिन शिक्षक मुख्यमंत्री के प्रयास पर पानी फेरने का काम कर रहे हैं। शिक्षकों की गैरमौजूदगी की लगातार मिल रही शिकायतों पर डीएम ने सोमवार को जिले के विभिन्न स्कूलों का विभिन्न विभागों के 20 अधिकारियों से औचक निरीक्षण कराया। अधिकारियों ने गांव देवली, भरना, गालंद, लाखन, खैरपुर, सदरपुर, बहादुरगढ़, इकलैडी, चितौड़ा, सेहल, शंकरटीला, लुहारी, बक्सर नंबर-एक, दत्तियाना-2, बासतपुर, बझैड़ा कलां, सरावा, जखैड़ा और हरोड़ा स्थित विद्यालयों का निरीक्षण किया।

अधिकारियों ने डीएम कृष्णा करुनेश को जो अपनी रिपोर्ट सौंपी है। उसमें उक्त विद्यालयों के 10 शिक्षामित्र, 24 शिक्षक, तीन प्रधानाध्यापक और एक अनुदेश अनुपस्थित मिले हैं। डीएम ने इन सभी का एक-एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति कर दी है। डीएम की इस कार्रवाई से शिक्षकों में अफरातफरी मच गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।