एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : बच्चों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, परीक्षण के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डा. एमडी ने कहा कि गांव में साफ सफाई न होने से बीमारी फैलने की संभावना ज्यादा रहती है ।

0 comments

महराजगंज : बच्चों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, परीक्षण के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डा. एमडी ने कहा कि गांव में साफ सफाई न होने से बीमारी फैलने की संभावना ज्यादा रहती है ।

महराजगंज: बृजमनगंज विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय महुआरी में सोमवार को बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें बच्चों को विभिन्न बीमारियों से बचाव व साफ सफाई के प्रति जानकारी दी गई। इस दौरान उपस्थित 240 बच्चों की जांच पड़ताल की गई। परीक्षण के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डा. एमडी ने कहा कि गांव में साफ सफाई न होने से बीमारी फैलने की संभावना ज्यादा रहती है। उससे बचने के लिए सभी लोग अपने आस पास साफ सफाई रखे। सफाई के अभाव में भी ग्रामीण क्षेत्रों में कई बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ जाता है। संक्रामक बीमारियों से बचने के लिए सभी लोगों को मच्छरदानी का प्रयोग व खुले में शौच से बचना चाहिए। विद्यालय में पंजीकृत 285 बच्चों में से 240 का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस दौरान डा. संजय, दीपमाला त्रिपाठी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Tags: # healthtest

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।