एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : मदरसा शिक्षकों का डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

0 comments

महराजगंज : मदरसा शिक्षकों का डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

महराजगंज : इस्लामिक मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नुरुल हसन के नेतृत्व में गुरुवार को शिक्षकों ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। खूब गरजे और बकाया मानदेय के भुगतान की मांग दोहराई।

प्रदर्शन के बाद डीएम को सौंपे ज्ञापन में मदरसा शिक्षकों ने लिखा है कि त्रिस्तरीय जांच कमेटी मकतब व मदरसों की जांच कर रही है। जांच का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। मकतब मदरसों का पहले भुगतान हुआ है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी लगभग 240 मदरसों पर जाकर निरीक्षण भी कर चुके हैं। दीपावली जैसा महत्वपूर्ण पर्व समीप आ गया है पर न तो जांच पूरी हुई और न ही मानदेय का भुगतान किया गया। दरअसल विभागीय अधिकारी रोस्टर जांच का बहाना बनाकर मानदेय का भुगतान नहीं कर रहे हैं, इससे सभी मदरसा शिक्षक परिवार समेत भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। इसलिए शिक्षकों के हित में बकाया मानदेय के भुगतान की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

इस अवसर पर मनीष कुमार विश्वकर्मा, वीरेंद्र चौधरी, आशुतोष पांडेय, राघवेंद्र प्रताप ¨सह, संदीप जायसवाल, महेश प्रसाद, इंद्र कमल यादव, विपिन जायसवाल, नागेंद्र कुमार, शिव प्रकाश, प्रमोद कुमार, राम प्रसाद, गिरिराज कुमार उपाध्याय, रोहित प्रसाद, शैलेश ¨सह, रमेश चंद्र, सुनील कुमार कन्नौजिया, अवधेश कुमार आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।