एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेेहपुर : टीईटी परीक्षा में मंगाए जा रहे अभिलेख कक्ष के बाहर रखे जाएंगे या फिर कहीं जमा कराए जाएंगे, इसे लेकर चल रही उहापोह खत्म, टीईटी परीक्षा में अभिलेख साथ रखने की छूट

0 comments

फतेेहपुर : टीईटी परीक्षा में मंगाए जा रहे अभिलेख कक्ष के बाहर रखे जाएंगे या फिर कहीं जमा कराए जाएंगे, इसे लेकर चल रही उहापोह खत्म, टीईटी परीक्षा में अभिलेख साथ रखने की छूट

फतेेहपुर। टीईटी परीक्षा में मंगाए जा रहे अभिलेख कक्ष के बाहर रखे जाएंगे या फिर कहीं जमा कराए जाएंगे, इसे लेकर चल रही उहापोह खत्म हो गई है। तय हुआ है कि अभ्यर्थी अपने अभिलेख दिखाने के बाद अपने साथ ही कक्ष में रख सकेंगे। सभी केंद्रों में स्टेटिक मजिस्ट्रेट हर गतिविधि पर अपनी नजर रखेंगे। ये मजिस्ट्रेट परीक्षा शुरू होने के आधा घंटे पहले से लेकर उत्तर पुस्तिकाएं जाने तक केंद्र नहीं छोडे़ंगे।
टीईटी परीक्षा कराने के लिए शहर में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इनको तीन सेक्टर में बांटकर सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है। केंद्र में दो-दो पर्यवेक्षक बनाए गए हैं। प्रत्येक केंद्र में स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में जिलास्तरीय अधिकारी रहेंगे। मंगलवार को डीआईओएस दफ्तर में यह आदेश नियामक संस्था से आया है। मंगलवार देर रात तक डीएम सभी केंद्रों में इनकी तैनाती कर लेंगे।

कार्यवाहक डीआईओएस व बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के लिए जो अभिलेख अभ्यर्थी को साथ लाना अनिवार्य है, वे अभिलेख अभ्यर्थी परीक्षा कक्ष के अंदर ले जा सकेंगे। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी को ऐसे अभिलेख साथ रखने की छूट होगी। कक्ष निरीक्षक को देखने के लिए अभ्यर्थी को संबंधित अभिलेख प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।
-केंद्र में स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे, रखेंगे नजर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।