एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चन्दौसी : अब शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अपनी निरीक्षण आख्या शिक्षा विभाग के पोर्टल पर अपलोड करनी होगी, पोर्टल पर अपलोड करनी होगी निरीक्षण आख्या

0 comments

चन्दौसी : अब शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अपनी निरीक्षण आख्या शिक्षा विभाग के पोर्टल पर अपलोड करनी होगी, पोर्टल पर अपलोड करनी होगी निरीक्षण आख्या

जागरण संवाददाता, चन्दौसी : अब शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अपनी निरीक्षण आख्या शिक्षा विभाग के पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। आख्या रिपोर्ट शासन को मुहैया कराने के पहले भी आदेश किए गए थे लेकिन अभी तक उन पर अमल नहीं हुआ है। ऐसा नहीं करने पर माना जाएगा कि उनके द्वारा स्कूलों का निरीक्षण नहीं किया जा रहा है। शासन द्वारा जारी किए गए आदेशों में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी गई है।

बेसिक स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रतिमाह स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए लक्ष्य दिया गया है। इसमें एडी बेसिक व बीएसए को प्रतिमाह दस-दस तथा खंड शिक्षाधिकारियों को प्रतिमाह बीस-बीस स्कूलों का निरीक्षण करने का लक्ष्य मिला हुआ है। खास बात तो यह है कि अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वह आख्या रिपोर्ट शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश शासन ने दिए थे। अप्रैल माह से शुरू हुए शिक्षा सत्र में अधिकारियों ने अभी तक एक भी माह की आख्या रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड नहीं की है। शासन ने एक बार फिर से आदेश जारी करते हुए स्कूलों की आख्या रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड किए जाने को कहा है।

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अगर आख्या रिपोर्ट नहीं प्राप्त होती है तो माना जाएगा कि स्कूलों का निरीक्षण नहीं किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है। बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ.सत्यनारायण ने बताया कि आदेश मिल गया है। सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वह स्कूलों के निरीक्षण की आख्या रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।