एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

पीलीभीत : बंद मिले स्कूल, गायब मिले 15 शिक्षक, शिक्षामित्रों को सेवा समाप्ति का नोटिस

0 comments

पीलीभीत : बंद मिले स्कूल, गायब मिले 15 शिक्षक, शिक्षामित्रों को सेवा समाप्ति का नोटिस

पीलीभीत। जिले के परिषदीय विद्यालय मेें शैक्षिक गुणवत्ता समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने निकले बीएसए को निरीक्षण के दौरान पूरनपुर ब्लॉक के पांच प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूल बंद मिले थे। बीएसए ने इन स्कूलों में तैनात 15 शिक्षक, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है।

बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने बताया कि नौ अक्तूबर को पूरनपुर के प्राथमिक विद्यालय धर्मापुरकलां, प्राथमिक विद्यालय बंजरिया, उच्च प्राथमिक विद्यालय मुजफ्फरनगर, उच्च प्राथमिक विद्यलय निजामपुर उर्फ लाह और उच्च प्राथमिक विद्यालय धर्मापुर का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान यह सभी विद्यालय निर्धारित समय पर बंद होना पाए गए थे। विद्यालयों में तैनात, शिक्षक-शिक्षिकाएं, शिक्षामित्र और अनुदेशक भी गैरहाजिर मिले थे। उन्होंने बताया कि लापरवाही पर शिक्षक कृष्णस्वरूप शुक्ला, योगेश कुमार, विपिन दीक्षित, रश्मि तिवारी, शिक्षामित्र शिवानी देवी, शशि देवी, रामगोपाल शर्मा, रंजीत सिंह, रेखा शुक्ला, अनुदेशक प्रीती देवी, माया देवी, विनोद कुमार, अल्पना देवी, संतोष दास को सेवा समाप्ति को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसकी जानकारी जिलाधिकारी को भी दे दी गई है। इधर बीएसए की इस कार्रवाई से शिक्षक-शिक्षिकाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।