एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सहारनपुर : माध्यमिक विद्यालयों में नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे

0 comments

सहारनपुर : माध्यमिक विद्यालयों में नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे

ब्यूरो/अमर उजाला, सहारनपुर । स्कूल और कॉलेजों में विद्यार्थियों की सुरक्षा, शिक्षकों और स्टाफ की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए थे। बुधवार को डीआईओएस ने विद्यालयों का भ्रमण किया तो ज्यादातर विद्यालयों में कैमरे नहीं मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए अतिशीघ्र कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

डीआईओएस आरके तिवारी ने बताया कि निदेशालय की ओर से एक पत्र अप्रैल 2017 में उन्हें मिला था, जिसमें सभी माध्यमिक विद्यालयों को सीसीटीवी कैमरों से लैस करने की बात कही गई थी। उन्होंने निदेशालय के आदेश के अनुपालन में सभी विद्यालयों को सर्कुलर जारी कर सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा था। मगर करीब छह महीने बीत जाने के बावजूद ज्यादातर विद्यालयों में कैमरे नहीं लगाए गए हैं। ऐसे में सभी प्रधानाचार्यों को कैमरे लगाने को कहा गया है। निर्देश दिए हैं कि जब तक विकास निधि से सीसीटीवी कैमरे न लगा लिए जाएं, तब तक विकास निधि से एक भी रुपया अन्य किसी कार्य में खर्च न किया जाएं।

बीएसए को गिनाई समस्याएं

सहारनपुर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिला। प्रतिनिधिमंडल में शामिल शिक्षकों ने सहायक अध्यापकों की पदोन्नति, अर्द्धवार्षिक परीक्षा, निलंबित शिक्षकों की बहाली, सेवानिवृत्त शिक्षकों की पेंशन पत्रावलियों से जुड़ी समस्या को अधिकारी के समक्ष रखते हुए निस्तारण कराने की मांग की। मिलने वालों में मंडलीय मंत्री मुकेश शर्मा, जिलाध्यक्ष मोहित राणा, मनमोहन शर्मा, डॉ. संजय शर्मा, ब्रिजेश चौहान, प्रदीप शर्मा, संजय कुमार, डॉ. मूलचंद, अश्वनी कुमार आदि शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।