एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कौशाम्बी : डीसीएम में पोषाहार देख भड़की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, हंगामा

0 comments

कौशाम्बी : डीसीएम में पोषाहार देख भड़की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, हंगामा

कौशांबी : जिला कार्यक्रम विभाग के गोदाम से एक डीएम में पोषाहार लेकर जा रहा था। इसकी जानकारी ब्लाक में धरना दे रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हुई तो वह मौके पर पहुंच गई। हंगामा करते हुए डीसीएम को रोक लिया। वहां मौजूद विभागीय कर्मचारियों से वह इस संबंध में जानकारी लेने लगे तो कर्मचारियों ने इसके सरायअकिल जाने की बात कहीं। मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के न होने पर वह हंगामा करने लगी।

उनका आरोप था कि पोषाहार बाजार में बेचने के लिए जा रहा था। उनके हंगामे की जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया। वहीं इस मामले को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने डीएम को शिकायत पत्र देकर जांच की मांग की। इसके साथ ही कोतवाली में प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर 22 अक्टूबर से केंद्रों में तालाबंद कर हड़ताल कर रही हैं। उनका कहना है कि जब तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 15 हजार व सहायिका को 10 हजार का मानदेय नहीं मिलता वह हड़ताल पर रहेंगी। वह ब्लाक परिसर में सोमवार को धरना-प्रदर्शन कर रही थीं। इसी दौरान किसी ने जानकारी दी कि नेहरू नगर स्थित पोषाहार वितरण केंद्र से एक डीसीएम में पोषाहार लेकर उसको बेचने के लिए कुछ लोग ले जा रहे हैं। भारी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गई। हंगामा करते हुए डीसीएम को रोक लिया। इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों के साथ ही डीएम व अन्य अधिकारियों को भी दी। सूचना के बाद भी कोई मौके पर नहीं पहुंचा तो नारेबाजी करने लगीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।